Friday, July 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पुलिस आरक्षी पदों पर भर्ती परीक्षा केंद्र का डीएम व एस एस पी ने लिया जायजा

पुलिस आरक्षी पदों पर भर्ती परीक्षा केंद्र का डीएम व एस एस पी ने लिया जायजा

चन्दौली: संवाददाता। 17 और 18 फरवरी को हो रही पुलिस आरक्षी पदों पर भर्ती परीक्षाओं को लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। परीक्षा को लेकर प्रशासन अलर्ट मोड पर है। चन्दौली पुलिस-प्रशासन पारदर्शी, निष्पक्ष और नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
जिस क्रम में 17 फरवरी को निखिल टी.फुंडे.,जिलाधिकारी चन्दौली व डा. अनिल कुमार, पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा आयोजित उ0प्र0 नागरिक पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराये जाने के दृष्टिगत परीक्षा केन्द्र, महेन्द्र टेक्निकल इण्टर कालेज में लगे कैमरों, सुरक्षा उपकरण आदि का औचक निरीक्षण कर सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने कहा यूपी पुलिस भर्ती की परीक्षा को सकुशल कराने के लिए फूलप्रूफ प्लान बनाया गया है। आरक्षी नागरिक पुलिस सीधी भर्ती की शनिवार और रविवार को दो पालियों में होने वाली परीक्षा को लेकर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हैं। सीसीटीवी कैमरों से गहन निगरानी की जाएगी। एग्जाम के दौरान एग्जामिनेशन रूम और कैम्पस में किसी भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का इस्तेमाल न हो सके इसके लिए जैमर लगाए गये है । सभी अभ्यर्थियों के पहचान पत्र सत्यापन के बाद भी उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया है। परीक्षा के लिए विभिन्न प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की तैनाती की गई है हर सेंटर पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए केंद्र पर्यवेक्षक के रूप में सब इंस्पेक्टर मौजूद रहेंगे।
डॉ0 अनिल कुमार पुलिस अधीक्षक चन्दौली ने फील्ड में उपस्थित सभी पुलिसकर्मी को निर्देश दिया है कि यदि किसी भी परीक्षार्थी को यदि किसी प्रकार की असुविधा हो रही है तो फील्ड में उपस्थित सभी पुलिसकर्मी पता चलते ही ऐसे अभ्यर्थी की हर संभव मदद कर समय से उसे परीक्षा केंद्र पहुंचाने में सहायता करेंगे ! अभ्यर्थी ट्रैफिक की समस्या ना होने पाये इस लिये परीक्षा केंद्र वाले प्रत्येक मार्ग पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई है जो जाम से निपटने का काम करेगी।