Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बागपतः बेगम ने ही करा दी प्रेमी संग मिलकर अपने शौहर की हत्या

बागपतः बेगम ने ही करा दी प्रेमी संग मिलकर अपने शौहर की हत्या

बागपत: विश्व बन्धु शास्त्री। उत्तर प्रदेश में बड़ौत क्षेत्र में अवैध संबंधों में बाधक बनने पर बेगम ने ही अपने प्रेमी से मिलकर अपने शौहर की हत्या करा दी। पुलिस ने आज आरोपी प्रेमी संग मृतक की बेगम को भी गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही से हत्या में प्रयुक्त बलकटी व मृतक का मोबाइल बरामद कर लिया।
अपर पुलिस अधीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि दिनांक 02 मार्च को थाना बडौत पर सूचना प्राप्त हुई थी कि बड़ौत कोतवाली क्षेत्र के बड़का रेलवे अन्डरपास के पास बन्द पड़ी फैक्ट्री में एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। सूचना मिलने पर तत्काल थाना बडौत पुलिस एवं उच्चाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। डॉग स्क्वायड व फोरेसिंक टीम द्वारा भी घटनास्थल पर पहुंचकर वैज्ञानिक रीति से घटनास्थल का निरीक्षण किया गया। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शव की शिनाख्त इमरान उम्र करीब 35 वर्ष पुत्र नसीर अहमद निवासी काशीराम कालौनी बड़ौत के रूप में हुई।
मृतक के भाई इरफान ने पुलिस को बताया कि मृतक की बेगम के अभियुक्त हासिम पुत्र असरफ निवासी मौहल्ला पठानकोट बड़ौत के साथ अवैध सम्बन्ध थे। अभियुक्ता (मृतक की पत्नी) के कहने पर अभियुक्त हासिम ने मृतक इमरान की 02 मार्च को हत्या कर शव को बड़का रेलवे अण्डरपास के पास बन्द पड़ी फैक्ट्री में फेंक दिया है। जिसके सम्बन्ध में मृतक के भाई इरफान से प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना बड़ौत पर हत्या का मुकदमा पंजीकृत किया गया था।
उन्होंने बताया कि बड़ौत पुलिस टीम ने हत्या के मुकदमे के मामले में अभियुक्ता सहित अन्य 1 अभियुक्त हाशिम पुत्र अशरफ निवासी मोहल्ला पठानकोट कस्बा बड़ौत को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी निशादेही पर घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल बलकटी, 1 मोटरसाइकिल, मृतक का मोबाईल फोन, अभियुक्त का 2 मोबाईल फोन व अभियुक्ता का मोबाईल फोन बरामद किए।
अपर पुलिस अधीक्षक ने अभियुक्तों से की गई पूछताछ के बाद बताया कि वह मृतक इमरान की पत्नी से प्यार करता था। वे दोनों निकाह करना चाहते थे, जबकि इमरान इसका विरोध करता था और अपनी बेगम को तलाक नहीं दे रहा था। इसी के चलते उन दोनों ने इमरान को मारने की योजना बनाई और योजना के अनुसार 02 मार्च को उसने इमरान को काम के बहाने इदारा मस्जिद पर बुलाया और वहाँ से अपनी मोटरसाईकिल पर बैठाकर काम के बहाने बड़का रेलवे अण्डर पास के पास बन्द पडी फैक्ट्री में लेकर गया था। वहां बैठकर वे लोग बीड़ी पीने लगे थे, जब इमरान बीडी पी रहा था तो उसने अपनी मोटर साईकिल के बैग में रखी बलकटी निकाल कर इमरान की हत्या कर दी और वहां से भाग गया था। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उनको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।