Thursday, May 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राष्ट्रपति से ब्रह्माकुमारीज युवा प्रभाग के 103 सदस्यीय दल ने की मुलाकात

राष्ट्रपति से ब्रह्माकुमारीज युवा प्रभाग के 103 सदस्यीय दल ने की मुलाकात

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। राष्ट्रपति भवन में देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से ब्रह्माकुमारीज युवा प्रभाग के 103 सदस्यीय दल ने विशेष मुलाकात की। जिसमें ओम शांति रिट्रीट सेंटर की निदेशिका आशा दीदी, राजयोग एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन (आरईआरएफ) युवा प्रभाग की उपाध्यक्षा चंद्रिका दीदी, युवा प्रभाग की राष्ट्रीय संयोजिका बीके कृति दीदी, मुख्यालय संयोजक बीके आत्मप्रकाश भाई सम्मिलित हुए। इस दौरान संस्था के युवा प्रभाग द्वारा की जा रही सेवाओं की विविध जानकारी राष्ट्रपति के साथ साझा की गई।
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने युवाओं को सशक्त बनाने, विशेष रूप से आर्थिक सशक्तिकरण और आत्म-सम्मान को बढ़ावा देने में युवा प्रभाग की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए प्रभाग के प्रयासों की सराहना की। बैठक में युवाओं के बीच सांस्कृतिक, आध्यात्मिक एवं नैतिक मूल्य आधारित शिक्षा पर भी चर्चा हुई। चर्चा में समाज की महत्वपूर्ण समस्याओं को हल करने, सांस्कृतिक विरासत को सुदृढ़ करने एवं व्यक्तियों के बीच आत्मविश्वास को बढ़ावा देने के लिए समर्पण भाव की सेवा पर जोर दिया गया।
इस दौरान 103 सदस्यीय दल में फिरोजाबाद से बीके सरिता दीदी, खुशी बहन व रामनाथ भाई सहित भारत के विभिन्न राज्यों से आए युवा प्रभाग के सदस्य भी शामिल रहे।