Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » महिला जगत » ‘लैंगिक भेदभाव’ विषयक व्याख्यान कार्यक्रम का किया आयोजन

‘लैंगिक भेदभाव’ विषयक व्याख्यान कार्यक्रम का किया आयोजन

कानपुर नगरः जन सामना ब्यूरो। क्राइस्ट चर्च डिग्री कॉलेज में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में विमेन डेवलपमेंट एंड जेंडर सैसटाइजेशन सेल द्वारा लैंगिक भेदभाव अर्थात जेंडर सेंसटाइजेशन विषयक एक व्याख्यान कार्यक्रम का आयोजन कॉलेज के प्राचार्य प्रो0 जोसेफ डेनियल के दिशानिर्देशन में किया गया। सीएसजेएम यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट की प्रोफेसर एंड डीन कार्यक्रम की मुख्य वक्ता डॉ0 अंशु यादव रहीं। वहीं कार्यक्रम का संचालन डॉ अंकिता लाल ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत उप प्रचार्या प्रो0 सबीना बोदरा ने ईश्वर आराधना के साथ की। इस मौके पर महिला सेल की संयोजिका प्रो0 शिप्रा श्रीवास्तव ने स्वागत भाषण देकर सभी का स्वागत किया।
मुख्यवक्ता डॉ0 अंशु यादव ने छात्र छात्राओं को समाज में व्याप्त जेंडर सेंसटाइजेशन यानीकि लैंगिक भेदभाव के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया और हमारे समाज में प्रचलित विभिन्न रूढ़ियों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुये बालक एवं बालिका अर्थात दोनों के लिए शिक्षा के महत्व के बारे में विस्तार से बताया।
इस दौरान प्रो0 अंशु यादव को स्मृतिचिन्ह देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का समापन प्रो सूफिया शहाब ने किया। कार्यक्रम में डॉ. श्वेता चंद्र, डॉ. आशीष दुबे आदि का भी सहयोग रहा। इस मौके पर महिला सेल की स्वयं सेवक अंजलि, आर्यन, देवांश, प्रियांशु, आयुष, मानवी, रितेश का सराहनीय योगदान रहा व कॉलेज के अनेक शिक्षक-शिक्षिकायें मौजूद रहे।