Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मतदाता गीत का विमोचन

मतदाता गीत का विमोचन

मथुरा। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतदान हेतु मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में मुख्य विकास अधिकारी/स्वीप नोडल अधिकारी मनीष मीना के द्वारा मतदाता गीत का विमोचन किया गया। इस गीत की रचनाकार हैं स्वीप कोऑर्डिनेटर प्रो0 पल्लवी सिंह और धर्मेंद्र कुमार गोयन। इस गीत को लयबद्ध किया है और स्वर दिया है।
गीत के बोल हैं-

’लोकतंत्र का है त्योहार, वोट डालना अब की बार।
सोच समझ कर करना तुम अपने अपने मताधिकार।
कोई मतदाता न छूटेगा, देश को यह मजबूत करेगा।
लोकतंत्र का करो सम्मान, एक-एक मत का है योगदान’
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी/स्वीप नोडल अधिकारी मनीष मीना ने जानकारी देते हुए बताया कि यह गीत नगर निगम की सभी गाड़ियों पर सुनाया जाएगा और नगर निगम के पीए सिस्टम से भी यह गीत बजेगा, जिससे मुख्य चौराहों पर भी यह गीत आम मतदाताओं को सुनने को मिलेगा और उन्हें मतदान के प्रति प्रेरित करेगा। उन्होंने बताया कि यह मतदाता गीत यातायात पुलिस को भी दिया जा रहा है, जिससे यह गीत जगह-जगह पर सुनाया जा सके और मतदाता तक पहुंच सके।
स्वीप कोऑर्डिनेटर और गीत की रचयिता प्रो0 पल्लवी सिंह ने कहा कि यह बहुत सुंदर मतदाता गीत है जो अवश्य ही मतदाताओं को जागरूकता में लाभकारी सिद्ध होगा। गीत को अपनी आवाज देने वाले धर्मेंद्र कुमार गोयन ने कहा कि मुझे इस गीत को गाते हुए बहुत ही गर्व का अनुभव हो रहा है। एसएलएमटी डॉ दीनदयाल और जिला मास्टर ट्रेनर व स्वीप मीडिया कोऑर्डिनेटर डा0 मनीष दयाल ने सभी मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि मतदाता नैतिक मतदान पर अवश्य जोर दें और बिना किसी भय और लोभ के अपने मताधिकार का प्रयोग करें। इस अवसर पर आर.के. अग्रवाल जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, अजय गुप्ता अपर जिला सूचना विज्ञान अधिकारी आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।