Tuesday, May 14, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पत्रकारिता के सिद्धहस्त मुकुट बिहारी लाल नवरत्न को याद कर दी श्रद्धाँजलि

पत्रकारिता के सिद्धहस्त मुकुट बिहारी लाल नवरत्न को याद कर दी श्रद्धाँजलि

♦ 24वीं पुण्यतिथि पर प्रदेश के तमाम संगठनों एवं पत्रकारों ने दी भावभीनी श्रद्धाँजलि
लखनऊ: जन सामना ब्यूरो। ऑल इंडिया स्मॉल एण्ड मीडियम न्यूजपेपर फेडरेशन नई दिल्ली के राष्ट्रीय सचिव एवं प्रदेश अध्यक्ष रहे स्वर्गीय मुकुट बिहारी लाल नवरत्न जी की 24वीं पुण्यतिथि पर याद किया गया। इस मौके पर प्रदेश के तमाम संगठनों एवं पत्रकार बंधुओं द्वारा श्रद्धांजलि दी गई एवं पत्रकारिता के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए संघर्षों को याद कर उनके अधूरे सपने को पूरा करने का संकल्प लिया गया।
आल इंडिया स्मॉल एंड मीडियम न्यूज पेपर फेडरेशन के वर्तमान राष्ट्रीय महासचिव एवं भारतीय प्रेस परिषद के सदस्य रहे अशोक कुमार नवरत्न जी ने अपने पिता जी को श्रद्धाँजलि देते हुए कहा कि पिता जी के अधूरे सपने को पूरा करने हेतु मैं सदैव संकल्पबद्ध हूं और हमारा संगठन भी छोटे एवं मझोले अखबारों की समस्याओं के प्रति गम्भीर रहता है एवं अग्रणी भूमिका में हैं।
यह भी बताया कि संगठन के संस्थापक परम श्रद्धेय स्वर्गीय हरभजन सिंह जी ने इस संगठन का निर्माण इसी उद्देश्य से किया था ताकि छोटे और मझोले अखबार मालिकों की दशा और दिशा में आमूलचूल परिवर्तन किया जा सके। उन्होंने इस दिशा में अथक प्रयास किया और सफलता प्राप्त की। सरदार जी के साथ संगठन से जुड़ते हुए स्वर्गीय नवरतन जी ने भी अपने कार्य क्षमता के अनुसार सदैव संकल्पबद्धता के साथ डटे रहे। आज उनकी पुण्य तिथि पर अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, सहारनपुर, लखनऊ, प्रयागराज में अनेक संगठनों एवं पत्रकारों ने उनके संघर्षों को याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।