Tuesday, April 23, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ठगी लूट करने वाले पांच गिरफ्तार, दो भाग गए

ठगी लूट करने वाले पांच गिरफ्तार, दो भाग गए

कानपुर, अर्पण कश्यप। नौबस्ता पुलिस ने पॉच शातिर लुटेरे व ठगी करने वाले युवकों को पकड़ा। बताया गया कि गिरोह के दो साथी भागने मे कामयाब हो गये जिन्हे पुलिस छापमारी कर तलाश कर रही है। इस प्रकरण में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं।
नौबस्ता पुलिस ने बीते दिन मुखबिर की सूचना पर शातिर अपराधियों को पकड़ने का सफल प्रयास किया। जिसमें पॉच युवक पकड़ में आये व दो अन्य भागने में सफल हो गये। पॉच युवकों के पास से काफी मात्रा में ए.टी.एम कार्ड, एक फर्जी ड्राईविंग लाईसेंस, चार मोबाइल फोन व बीस हजार रूपये नगद बरामद होना बताया गया। पुलिस के मुताबिक, पकड़े गए युवकों ने पूछतांछ में बताया कि ए.टी.एम से पैसे निकालने वाले बुजुर्ग लोगों को वो अपना शिकार बना कर ठगी करते थे। मदद करने के बहाने उनका ए.टी.एम लेकर बदले में दूसरा ए.टी.एम दे देते थे व उससे कहते थे कि आपका कार्ड सपोर्ट नहीं कर रहा व उसके जाने के बाद उसके कार्ड से पैसे निकाल लेते थे। बताया गया कि वो मोबाइल लूट छिनैती जैसी घटनाओं को भी अंजाम देते थे। पकड़े गये युवकों के नाम आशीष पुत्र ओम प्रकाश निवासी सचेंड़ी, मुनेश पुत्र शिवकुमार निवासी सचेंड़ी, सूरज सिंह पुत्र रामचन्द्र निवासी सचेंड़ी, सूरेन्द्र पुत्र शिवकुमार निवासी सचेंड़ी, बलदेव सिंह पुत्र शिवधाम सिंह निवासी सचेंडी है। वही भागे हुए शातिरों की पहचान गोरे सिंह व रवी सिंह के नाम से बतायी गई। दोनों की खोज में नौबस्ता पुलिस जुटी हुई है ।
नौबस्ता पुलिस की कार्य शैली पर युवकों के परिजनों ने उंगली उठाई है। उनका कहना था कि जब सौदावाजी नहीं हुई तो जेल भेज दिया। साथ ही बरामदगी पर भी सवाल उठाए और कहा कि माल हजम कर लिया गया।