Wednesday, June 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विद्युत चोरी के खिलाफ टीम बनाकर की जा रही रात्रि पेट्रोलिंग

विद्युत चोरी के खिलाफ टीम बनाकर की जा रही रात्रि पेट्रोलिंग

मथुरा। गर्मी में बिजली की मांग बढ़ गई है। इससे सिस्टम पर अतिरिक्त लोड बढ़ रहा है। विद्युत उपकरणों में जगह जगह आग लग रही है। इससे निपटने के लिए विद्युत विभाग ने नाइट पेट्रोलिंग शुरू की है। अभी तक विभाग की ओर से टीम बना कर मॉर्निंग रेड की जा रही थी। अब हालातों से निपटने के लिए नाइट पेट्रोलिंग की जा रही है। नाइट पेट्रोलिंग के दौरान गोवर्धन क्षेत्र में 19 जगह बिजली चोरी पकडी गई है।
गोवर्धन एसडीओ का पदभार संभालने वाले देवेंद्र तिवारी द्वारा इस बिजली चोरी के विरुद्ध कठोर कार्यवाही अमल में लाई जा रही है। एसडीओ गोवर्धन क्षेत्र में बिजली विभाग की टीम बना कर रात्रि पेट्रोलिंग करा रहे हैं। साथ ही खुद भी रात को बिजलीघरों का निरीक्षण कर रहे हैं। जिसके कारण अभी हाल के दिनों में बिजली विभाग को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। बिजली विभाग द्वारा गोवर्धन के सौंख क्षेत्र में जेई सतीश चन्द्र द्वारा पांच जगह विद्युत चोरी पकड़ी गई है और चोरी करने वालो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गईं हैं। वहीं जेई विकास प्रताप द्वारा गांव देवसेरस में विद्युत चोरी की एफआईआर दर्ज कराई गईं हैं। एसडीओ गोवर्धन देवेन्द्र तिवारी के निर्देशन में राधाकुंड में जेई अंकुर यादव द्वारा नौ एफआईआर विद्युत चोरी की दर्ज कराई गईं हैं।
विद्युत विभाग द्वारा टीम बनाकर रात्रि पेट्रोलिंग के द्वारा विद्युत चोरी पर लगाम लगाने की कोशिश की जा रही है इसी क्रम में सौंख क्षेत्र में पांच, देवसेरस में पांच और गोवर्धन के राधा कुंड में 9 एफआईआर विद्युत चोरी की दर्ज कराई गई है। -देवेंद्र तिवारी एसडीओ गोवर्धन