Saturday, June 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की जिलाधिकारी ने की समीक्षा

जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की जिलाधिकारी ने की समीक्षा

मथुराः जन सामना संवाददाता। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। इस बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के अन्तर्गत कराये जाने वाले कार्यों की समीक्षा की और निर्देश भी दिये कि लंबित कार्यों को निर्धारित समयावधि में ही पूरा किया जाये। इस दौरान डीएम ने कार्यदायी संस्था एन सी सी जे बी एपको एग्रीमेंट में उल्लिखित प्राविधानों का उल्लंघन करने तथा कार्यों को धीमी गति से संचालित करने पर जिलाधिकारी ने जिला पेयजल एवं स्वच्छता समिति के सचिव को निर्देश दिये कि संबंधित संस्थान का स्पष्टीकरण प्राप्त करें और समय पर अवगत अवगत भी कराये।
सीडीओ ने बैठक के दौरान कार्यदायी संस्था एन सी सी जे बी एपको के प्रतिनिधियों को भी निर्देशित किया कि कार्यों को समय से पूर्ण करें। जिलाधिकारी ने लम्बित डी.पी.आर.भी पूर्ण करते हुये प्रस्तुत करने के निर्देश दिये है। जिलाधिकारी ने बैठक में कड़े निर्देश देते हुए कहा कि कार्यों का नियमित रूप से निरीक्षण किया जाये। उन्होंने इसके लिये नियुक्त संस्थान के प्रतिनिधियों को निर्देशित किया कि रिपोर्ट प्रस्तुत करते समय डी0 पी0 आर0 में उल्लिखित समस्त मानकों पर की गयी जांच का विवरण आख्या में अवश्य दर्ज किया जाये। जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों से सड़क टूटने का बहुत शिकायत प्राप्त हो हैं, जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने कार्यदायी संस्था एन सी सी जे बी एपको पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।
सभी संस्थाओं के कार्यों की साप्ताहिक समीक्षा ब्लॉकवार अवश्य की जाये और उसका विवरण भी प्रस्तुत किया जाये जिससे लंबित कार्यो पर तेजी लाई जा सकें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मनीष मीना, जिला विकास अधिकारी गरिमा खरे, जिला कृषि अधिकारी अश्वनी कुमार सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।