Saturday, June 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एएसपी ने विवेचना निस्तारण की गुणवत्ता पर चेताया

एएसपी ने विवेचना निस्तारण की गुणवत्ता पर चेताया

ऊंचाहार, रायबरेली : जन सामना संवाददाता। बुधवार की दोपहर जिले के अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह ने कोतवाली ऊंचाहार का औपचारिक निरीक्षण किया। इस दौरान एएसपी ने कहा कि ऊंचाहार कोतवाली में दर्ज कई विवेचना पर कोर्ट ने टिप्पणी की और पुनर्विवेचना का आदेश दिया है। यह विवेचक की कार्यशैली पर सवाल खड़ा करता है। घटनाओं में गलत आख्या फिर उसकी प्राथमिकी दर्ज करना भी ऊंचाहार पुलिस के लिए चिंताजनक है। इसमें सुधार लाया जाए और विवेचना में प्रबल साक्ष्यों के आधार पर ही आरोप पत्र या अंतिम पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया जाए।
गौरतलब हो कि जिले के अपर पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली के दर्ज मुकदमे में विवेचकों को कड़ी चेतावनी दी परंतु उनके द्वारा पूर्व से लंबित कई गंभीर मामले जिनमें उन्हें संज्ञान लेना चाहिए उन पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।
इसके अलावा एएसपी ने कोतवाली के अपराध रजिस्टर, आईजीआरएस की शिकायतों का निस्तारण, शस्त्रों के रखरखाव, बैरिक आदि का भी निरीक्षण किया। कोतवाली परिसर के निरीक्षण के दौरान उन्होंने साफ-सफाई व्यवस्था नियमित कराने के साथ परिसर में छायादार वृक्षों को लगाने को कहा है। इससे पूर्व एएसपी के सम्मान में पुलिस टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस दौरान कोतवाल अनिल कुमार सिंह उपस्थित थे ।