Monday, July 8, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हाथरस कांड पुलिस प्रशासन की लापरवाही का नतीजाः अमिताभ ठाकुर

हाथरस कांड पुलिस प्रशासन की लापरवाही का नतीजाः अमिताभ ठाकुर

हाथरस। आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने हाथरस का दौरा किया। वे पहले जिला अस्पताल गए, जहां घायलों ने अस्पताल में चिकित्सा में भारी लापरवाही के आरोप लगाए। कुछ घायलों ने बताया कि उन्हें जबरदस्ती अस्पताल से निकाला जा रहा है। उन्होंने सीएमएस डॉ सूर्य प्रकाश से मुलाकात कर ये तथ्य रखे जिस पर सीएमएस में इन प्रकरणों पर पुनर्विचार करने का आश्वासन दिया।
उसके बाद उन्होंने ग्राम सोखना में मृतक परिजनों से मुलाकात की। इनमें शेखर कुमार, रेणु देवी सहित तमाम मौके के चश्मदीद लोगों ने कहा कि उन्होंने मौके पर मृतकों की संख्या सरकारी आंकड़ों से काफी अधिक देखी थी। इन लोगों ने इलाज की प्रक्रिया में भी भारी लापरवाही की बातें बताई।
प्रतिनिधिमंडल ने एसपी ऑफिस जाकर एएसपी अशोक कुमार सिंह से मुलाकात की जिन्होंने कोई भी जानकारी देने से साफ इनकार कर दिया तथा कहा कि चूंकि इस मामले में एडीजी तथा जांच आयोग द्वारा पहले से जांच की जा रही है, अतः वे संबंध में कोई बात नहीं कहेंग। एफआईआर के संबंध में उन्होंने कहा कि यह चौकी इंचार्ज द्वारा किया गया है और वही इसके बारे में बता सकते हैं।
निरीक्षण के बाद अमिताभ ठाकुर ने इस मामले में प्रदेश सरकार को पूरी तरह जिम्मेदार बताते हुए कहा कि यह घटना पूरी तरह प्रशासन की लापरवाही के कारण घटी है। साथ ही उन्होंने सरकार द्वारा दिए जा रहे मुआवजे को पूरी तरह अपर्याप्त बताते हुए 50 लाख रुपए प्रति मृतक तथा 20 लाख रुपए प्रति घायल व्यक्ति देने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल में डॉ नूतन ठाकुर, देवेंद्र सिंह राणा, मधुर मिश्र, ओमवीर सिंह यादव, संजय सिंह यादव, मुनीश कुमार, मनोज सिंह, आमिर राणा, आरिफ तथा लव कुश वर्मा शामिल थे।