Saturday, October 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पटरी दुकानदारों को हटाने पहुंची नगर पालिका की टीम का जमकर हुआ विरोध

पटरी दुकानदारों को हटाने पहुंची नगर पालिका की टीम का जमकर हुआ विरोध

पवन कुमार गुप्ता: रायबरेली। जिले के असरदार भूमाफियाओं व जुगाड़ू अवैध अतिक्रमण कारियों पर मेहरबान नगर पालिका को अब शहर का अतिक्रमण शायद नहीं दिख रहा है। नगर पालिका क्षेत्र के बड़े बड़े नालों पर कब्जा करने वालो के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय झूठी रिपोर्ट प्रेषित कर ऐसे लोगों से नाता निभाया जा रहा है। लेकिन शांतिप्रिय क्षेत्र मनिका टॉकीज सड़क के किनारे दुकान लगाकर परिवार चलाने वाले गरीब दुकानदारों को हटाने के लिए नगर पालिका की टीम पिछले एक सप्ताह से कोशिश में लगी है।
बताया जाता है कि किसी अनजान व्यक्ति के कहने पर नियम कानून का पाठ पढ़ाकर अतिक्रमण के नाम पर दुकानदारों को परेशान किया जा रहा है। सूचना मिलते ही क्षेत्रीय सभासद नूरजहां पत्नी स्व रू नाजिम अली ने दुकानदारों से बातचीत कर इसकी सूचना भाजपा सदर विधायक अदिति सिंह के प्रतिनिधि कमल श्रीवास्तव को दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे विधायक प्रतिनिधि ने बिना किसी के आदेश पर गरीब दुकानदारों को हटाने पहुंची टीम को फटकार लगाते हुए कहा कि तुम लोग विधायक की भी नही सुनोगे फोन पर बात करने के बजाय काट दे रहे हैं। यह गरीबों की बस्ती है यहां किसी भी सूरत में दुकानें नहीं हटाई जाएगी। अतिक्रमण हटाना है तो पहले शहर के बीचो-बीच और तमाम क्षेत्र में अतिक्रमण है उसे हटवाएं। विधायक ने कहा है कि गरीबों की दुकान नहीं हटाई जाएगी।
👉स्वर्गीय विधायक अखिलेश सिंह की आई याद-
जिले के अंदर रायबरेली की जनता के दिलों में राज करने वाले व गरीबों के मसीहा स्वर्गीय अखिलेश सिंह को याद करते हुए गरीब दुकानदारों ने कहा कि जिस किसी राजनीति की षड्यंत्र व एक धनाढ्य व्यक्ति के इशारे पर नगर पालिका हम लोगों के साथ अन्याय कर रही है।यदि आज हम लोगों के बीच स्वरू सदर विधायक अखिलेश सिंह जी होते तो इस तरह गरीबों के पेट पर नगर पालिका लात न मारती। नियम कानून सबके लिए बराबर है।
👉कांग्रेस को कोसते नजर आए दुकानदार –
रायबरेली में दुकानदारों का दर्द उस समय छलक गया जब उनकी दुकानों को जबरन हटाने के लिए नगर पालिका की टीम पहुंची। दुकानदारों कहना था कि हम लोगों ने कांग्रेस को वोट देकर नगर पालिका अध्यक्ष को चुना है और भारी मतों से जिताकर जिम्मेदारी की कुर्सी पर बैठाया है, तो इसका मतलब हम गरीबों पर ही अत्याचार होगा। नगर पालिका को शहर के बीचो-बीच सुपर मार्केट घंटाघर बडा घोसियाना, छोटा घोसियाना सहित तमाम सड़कों पर हो रहा अतिक्रमण उन्हें नहीं नजर आ रहा , मनिका टाकीज रोड की सिर्फ तीन दुकान ही टारगेट पर हैं, आखिर क्यों.??