Friday, September 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » संसद के मानसून सत्र से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

संसद के मानसून सत्र से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

फोटोः कमल नैन नारंग

कमल नैन नारंगः नई दिल्ली। 22 जुलाई से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। बैठक में बीजेपी समेत 44 पार्टियों ने हिस्सा लिया। बैठक की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने की। बैठक में कई केंद्रीय मंत्री भी शामिल हुए। विपक्ष की तरफ से कांग्रेस, आप, AIMIM, YSRCP व अन्य पार्टियों ने हिस्सा लिया।
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग उठी
बैठक के बारे में कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एक्स पर लिखा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में आज हुई सर्वदलीय बैठक में जदयू नेता ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की है।


आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की गई
वाईएसआर कांग्रेस पार्टी नेता ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की। हैरानी की बात यह है कि टीडीपी नेता इस मामले पर चुप रहे। कुछ देर बाद एक अन्य पोस्ट में रमेश ने लिखा कि राजनीतिक परिदृश्य किस तरह बदल गया है।
ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा देने के वादे को दिलाया याद
सर्वदलीय बैठक में बीजू जनता दल के नेता ने रक्षा मंत्री (राजनाथ सिंह) और भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा को याद दिलाया कि भाजपा ने 2014 के विधानसभा चुनाव से पहले अपने घोषणापत्र में ओडिशा को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया था। इस साल हुए विधानसभा चुनाव में बहुमत पाने के बाद अब ओडिशा में भाजपा सत्ता में है।