Sunday, September 15, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जनपद स्तरीय कला उत्सव का हुआ आयोजन

जनपद स्तरीय कला उत्सव का हुआ आयोजन

चन्दौली। मुख्यालय पर स्थित नगर पालिका इंटर कॉलेज, पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर, चन्दौली में राज्य परियोजना निदेशक, समग्र शिक्षा के निर्देशानुसार और जिला विद्यालय निरीक्षक के आदेश के अंतर्गत जनपद स्तरीय कला उत्सव का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में जिले के विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम का संचालन नोडल अधिकारी राम कृष्ण वर्मा द्वारा किया गया। कला उत्सव के मुख्य अतिथि जिला विद्यालय निरीक्षक दल सिंगार यादव रहे, जिन्होंने विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए कला के महत्व पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य महेंद्र कुमार पांडेय ने किया। जिन्होंने जिला विद्यालय निरीक्षक के निर्देशन में इस उत्सव को सफलतापूर्वक संपन्न किया। जिला समन्वयक डॉ अनुराग वर्मा के निर्देशन में कला की विभिन्न 12 श्रेणी में आयोजित इस प्रतियोगिता में कुल 88 विद्यार्थियों ने भाग लिया। प्रतियोगिता में 18 विद्यार्थियों ने प्रथम, 12 विद्यार्थियों ने द्वितीय और 10 विद्यार्थियों ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इन विद्यार्थियों को सम्मानित कर उनकी उत्कृष्टता को सराहा गया।
कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों की कला प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना और उन्हें एक मंच प्रदान करना था। इस आयोजन ने जिले के कला प्रेमी विद्यार्थियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर प्रदान किया और उनके आत्मविश्वास को बढ़ावा दिया।