Sunday, September 15, 2024
Home » मुख्य समाचार » टायर मंडी और इंक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल जवानों के सूझ बूझ से बुझी आग

टायर मंडी और इंक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल जवानों के सूझ बूझ से बुझी आग

अनूप पाण्डेयः कानपुर। शहर के दो थाना क्षेत्रों में देर रात भीषण आग लग गई। तेज लपटों को देख लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस मौक़े पर पहुंचीं। जहां कुछ घंटों की मशक्क्त के बाद दमकल के जवानों ने आग पर काबू पा लिया। आग से जूही क्षेत्र टायर मंडी में लगी आग से लाखों का माल जल गया। तो वहीं गोविंद नगर थाना क्षेत्र के दादा नगर इंक फैक्ट्री में आग से लाखों का माल जल गया। सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि दोनों जगह आग पर काबू लिया गया है। वहीं कोई जनहानि नहीं हुई है।
पहला मामला
आज देर रात थाना जूही क्षेत्रांतर्गत टायर मंडी में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई। आग ने कुछ ही देर में विकराल रूप ले लिया। तेज लपटों को देख मिनी कंट्रोल रूम में सूचना दी गई। सूचना मिलते ही त्वरित कार्यवाही करते हुए सीएफओ कानपुर के निर्देश में कुल 8 यूनिट गाड़िया अतिशीघ्र घटनास्थल पहुंची और आग के भीषण ताप में अथक परिश्रम करते हुए आग को पूर्ण रूप से बुझाया। घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। आग किस कारण लगी है। इसकी जानकारी की जा रही है।
दूसरा मामला
आज देर रात 3ः57 पर मिनी कंट्रोल रूम फायर ब्रिगेड को सूचना मिली कि थाना दादा नगर की एक इंक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग की लपटों ने फैक्ट्री को चारों तरफ़ से घेर लिया है। सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए सीएफओ ने कुल 10 यूनिट गाड़िया अतिशीघ्र घटनास्थल पर भेजी। और खुद घटना स्थल पर पहुंचे। दमकल के जवानों ने आग को चारों तरफ से घेरकर पूर्ण रूप से बुझा दिया। वहीं जानकारी की गई तो कोई जनहानि नहीं हुई है।
सीएफओ दीपक शर्मा ने बताया कि दो थाना क्षेत्रों में आग की सूचना मिली थी। सूचना मिलते ही फजलगंज, मीरपुर, पनकी, कर्नलगंज से फायर गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। जहां दमकल के जवानों ने कुछ ही समय में आग पर काबू पा लिया। इस आग से कोई जनहानि नहीं हुई है। आग किस कारण लगी इसका पता किया जा रहा हैं।