Wednesday, September 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » राजभाषा प्रतिज्ञा के साथ एनटीपीसी में हिंदी पखवाड़े का शुभारंभ

राजभाषा प्रतिज्ञा के साथ एनटीपीसी में हिंदी पखवाड़े का शुभारंभ

ऊंचाहार, रायबरेली। हम केन्द्र सरकार के कार्मिक यह प्रतिज्ञा करते हैं कि अपने नेतृत्व और निरंतर निगरानी एवं प्रतिबद्धता के साथ यह प्रयास करेंगे कि स्वयं और अपने अधीनस्थों को राजभाषा हिंदी के प्रयोग-प्रचार और प्रसार के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित करेंगे। एनटीपीसी ऊंचाहार में आज से प्रारंभ हुए हिंदी पखवाड़ा के शुभारंभ अवसर पर उक्त राजभाषा प्रतिज्ञा परियोजना प्रमुख मनदीप सिंह छाबड़ा ने उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को दिलाई। इस अवसर पर श्री छाबड़ा ने कहा कि राजभाषा हिंदी का संसार बहुत व्यापक व विशाल है और हम सब एनटीपीसी के लोग राजभाषा के संवर्धन के प्रति सदैव ऊर्जावान-निष्ठावान रहते हुए इसको अपने कार्यालयीन कामकाज में निरंतर प्रयोग करते रहेंगे।
हिंदी दिवस के उपलक्ष में परियोजना प्रमुख ने सभी कर्मचारियों के नाम एक लिखित संदेश जारी किया, जिसमें उन्होंने सभी से हिंदी भाषा में काम करने की अपील की। महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण) रवि प्रकाश अग्रवाल ने तकनीकी कर्मचारियों की बैठक करते हुए कहा कि तकनीक के क्षेत्र में भी हिंदी की पैठ गहराई से बन रही है। इसलिए इस क्षेत्र में कार्य करने वाले कर्मचारी इसे एक अभियान की तरह लें और हिंदी में काम करें। श्री अग्रवाल ने भी राजभाषा प्रोत्साहन की शपथ दिलाते हुए एनटीपीसी में किए जा रहे हिंदी के क्षेत्र में कार्यों की सराहना की।
मानव संसाधन विभाग की प्रमुख रूमा दे शर्मा ने सभी कर्मचारियों का आह्वाहन किया कि वे स्वयं हिंदी अपनाएं तथा अपने आसपास के लोगों के लिए भी इसे अपनाने के लिए प्रेरित करें। उप महाप्रबंधक (मानव संसाधन) विनायक प्रकाश शॉ ने बताया कि एनटीपीसी ऊंचाहार में हिंदी पखवाड़ा 14 सितंबर से 28 सितंबर तक मनाया जाएगा। पखवाड़े के अंतर्गत एनटीपीसी कर्मचारियों, उनके परिवारजनों, महिलाओं तथा बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा तथा कईं तरह के अन्य कार्यक्रम व विचार गोष्ठियां भी आयोजित की जाएगी। शुभारंभ अवसर पर सभी विभागाध्यक्ष, यूनियन व एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।