Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महाराजा अग्रसेन जयन्ती विशाल शोभायात्रा 21 को

महाराजा अग्रसेन जयन्ती विशाल शोभायात्रा 21 को

भव्य मेले का आयोजल 23 व 24 को
हाथरस, नीरज चक्रपाणि। अग्रकुल प्रर्वतक महाराजा अग्रसैन जी की विशाल जयंती शोभायात्रा भारी धूमधाम से शहर में निकाली जायेगी। इसके साथ ही दो दिवसीय अग्रसैन मेला महोत्सव भी आयोजित होगा और जयन्ती व मेला की तैयारियां जहां जोरदार तरीके से की जा रही हैं। वहीं जयन्ती व मेला में बहुत से कार्यक्रम अलग भी नजर आयेंगे। जयन्ती व मेला महोत्सव में प्रदेश के वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल व पूर्व ऊर्जा मंत्री रविकान्त गर्ग के भी आने की संभावना है।
उक्त जानकारी श्री अग्रवाल महासभा के महामंत्री प्रदीप बंसल, अग्रसैन जयंती शोभायात्रा के संयोजक निरंजनलाल अग्रवाल (डब्बू), सभा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अनूप अग्रवाल, कोषाध्यक्ष प्रकाश नारायण बंसल, मदन मोहन अग्रवाल, अरूण अग्रवाल ने संयुक्त रूप से संत कृपाल आश्रम में आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने बताया कि इस बार शोभायात्रा में ऐतिहासिक झांकियां होगी। इसके लिए बाहर से भी झांकिया आ रही हैं। जिसमें मेरठ, सहारनपुर, मथुरा व आगरा की झांकियां शामिल हैं। जबकि विशेष आकर्षक का केन्द्र उज्जैन के महाकाल की झांकी होगी।
उन्होंने बताया कि विशाल जयन्ती शोभायात्रा 21 सितम्बर को सायं 4 बजे से सादाबाद गेट स्थित अंगूमल धर्मशाला से प्रारंभ होगी। जबकि इससे पूर्व महाराजा अग्रसैन जी की विधिवत पूजा अर्चना, ध्वजारोहण व हवन आदि होगा। उन्होंने बताया कि अग्रवाल सभा द्वारा जयन्ती शोभायात्रा के उद्घाटन हेतु वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल को आमंत्रित किया गया है और उनकंे आने की संभावनायें हैं। जबकि पूर्व ऊर्जा मंत्री रविकान्त गर्ग का आना तय हो गया है।
उन्होंने बताया कि जयन्ती शोभायात्रा के बाद दो दिवसीय अग्रसैन मेला महोत्सव 23 व 24 सितम्बर को राजेन्द्र लोहिया विद्या मंदिर स्कूल के प्रांगण में आयोजित होगा। मेला मंे समाज के बच्चों व लोगों तथा महिलाओं के लिये विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी। जबकि समाज के वरिष्ठ व बुजुर्ग लोगों का भी सम्मान किया जायेगा। इसके अलावा मेला में आने वाले लोगों को विभिन्न प्रकार के स्टालों पर चाट, पकौड़ी व अन्य लजीज व्यंजनों का स्वाद लेने के लिये भी व्यवस्था की गई है तथा बच्चों के लिये मेला में झूले भी लगवाये गये हैं।
उन्होंने समस्त अग्र बन्धुओं से सपरिवार मेला में भारी संख्या में पहुंचने की अपील की है। प्रेस वार्ता में सचिन गोयल, गौरव अग्रवाल (बौबी), पवन बंसल, पदम नारायण अग्रवाल, नन्दकिशोर अग्रवाल, निशान्त अग्रवाल, निखिल बिन्दल, पंकज जैन, नीरज अग्रवाल, गोविन्द सरन अग्रवाल आदि मौजूद थे।