Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » महिला जगत » Beauty Tips: ट्राई करें गोल्ड टच मेकअप

Beauty Tips: ट्राई करें गोल्ड टच मेकअप

2017-09-19-04- SSP-- NEWS_ Beauty Tipsयदि आप फालो करना चाहती है कि आज मेकअप में क्या ट्रेंड चल रहा है तो आप गोल्ड टच मेकअप को जरूर ट्राई करें ये इवनिंग पार्टी में आपको खास बना देगा। गोल्ड टच मेकअप करके आपकी रंगत सोने की तरह दमकेगी। साथ ही आप इससे मिलती जुलती एक्सेसरीज पहनेंगी तो सोने पर सुहागा हो जाएगा। आईए जानते है ‘जन सामना’ की ब्यूटी एडवाइजर व सी डब्लू सी ब्यूटी एन मेकअप स्टूडियो की सेलेब्रिटी मेकओवर एक्सपर्ट शालिनी योगेन्द्र गुप्ता से कि आप कैसे गोल्डन टच लुक को अपना सकती है-
गोल्डन टच मेकअप जो आपको कर देगा हाईलाइट-गोल्डन टच मेकअप की खासियत यह है कि इसमें थोड़े से गोल्डन टच से आपके चेहरे की खुबसूरती बहुत हाईलाइट हो जाती है। यह मेकअप रात में काफी अच्छा लगता है, क्योकि यह शाइन करता है।
आईज-आंखों पर गोल्डन आइशैडो लगाएं और फिर उसे ज्यादा उभारने के लिए कलर आईशेडो लगाएं। साथ ही पलकों के बीच वाले हिस्से को गहरे रंग से हाइलाइट करें और ब्रो बोन पर बेज गोल्ड हाइलाईट का इस्तेमाल करे।
चिक्स-चिक्स पर सुनहरा रंग इस्तेमाल करने का सबसे बेहतरीन तरीका है उसे हाईलाइट करना हमेशा की तरह ब्लश लगाएं और फिर चमक के लिए गालों पर हल्का सा गोल्डन छिड़काव करें।
shalini guptaलिप्स-लिप्स पर ऐसा रंगीन ग्लास लगाएं जिसमें गोल्डन चमक हों होंठो को आकर्षक बनाने के लिए लिपस्टिक में गुलाबी बेज या हल्का नारंगी रंग लगाएं।
सेक्सी लुक- सेक्सी लुक के लिए अपने कालरबोन और कंधो पर हल्का सा गोल्ड कलर छिड़क दें। बेबी आइल में पिगमेंट मिलाकर अपने शरीर पर लगाएं।
एक्सेसरीज भी गोल्डन-गोल्ड टच मेकअप के साथ यदि गोल्डन ड्रेसस व एक्सेसरीज का मैच किया जाए तो न सिर्फ डिफरेंट लुक मिलता है,बल्कि सेंटर ऑफ अट्क्शन भी बना जा सकता है। गोल्ड टच मेकअप के साथ हमेशा ऐसी ड्रेसस सलेक्ट की जानी चाहिए जिसमें कुछ गोल्डन वर्क हो,पर यह ध्यान रहे कि हैवी न हो वरना यह लुक खराब कर देगी। इसके अलावा एक्सेसरीज में गोल्ड की लाइटवेट ज्वेलरी या पर्ल सेट यूज की जा सकती है। साथ ही फुटवियर्स भी गोल्डन टच लिए हों,तो वह अलग ही अंदाज देंगे।
इन्हें भी अपनाएं-
-होंठो पर ऐसा शेड लगाएं, जो गोल्ड टच के साथ ज्यादा शाइन दे।
-नेल्स पर लाइट शेड लगाएं और फिर उसे गोल्डन कलर से डिजाइन कर लें।
-ज्यादा ज्वेलरी न पहनना हो तो गले में सिम्पल गोल्ड चेन और हाथ में गोलड ब्रेसलेट पहने।
-गोल्डन मेकअप में गालों को ज्यादा हाईलाइट करें।
-गोल्डन मेकअप के साथ शाइनिंग वाली ड्रेसस ही पहनें।
-गोल्डन टच के लिए फुटवियर्स हो तो सोने पर सुहागा लगेगा
-शालिनी योगेन्द्र गुप्ता
ब्यूटी एन मेकअप एक्सपर्ट
सी डब्लू सी ब्यूटी एन मेकअप स्टूडियो
श्याम नगर, कानपुर