Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जेल में बंद शिक्षामित्रों से मिले शिक्षामित्रःनिष्पक्ष जांच की मांग

जेल में बंद शिक्षामित्रों से मिले शिक्षामित्रःनिष्पक्ष जांच की मांग

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। आदर्श समायोजित शिक्षक (शिक्षामित्र) वेलफेयर एसोसियेशन के मांडलिक मंत्री व जिलाध्यक्ष ब्रजेश वशिष्ठ ने अपने पदाधिकारियों के साथ जिला कारागार एटा में शिक्षामित्रों के आन्दोलन के दौरान जेल भेजे गये शिक्षामित्र साथियों से मुलाकात की और उन्हें संघर्ष के दौरान से अब तक प्रदेश नेतृत्व से मिले दिशा-निर्देशों से अवगत कराया और स्थानीय हालातों की वस्तु स्थिति से अवगत हुये।
ब्रजेश वशिष्ठ ने शिक्षामित्र एसोसियेशन के जिलाध्यक्ष अवधेश यादव, जिला महामंत्री राष्ट्रदीप पचैरी, वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष रामबहादुर वर्मा, महिला विंग की जिलाध्यक्ष आशा यादव समेत समस्त शिक्षामित्रों को जानकारी देते हुये बताया कि एटा की घटना पर प्रदेश नेतृत्व पूर्ण रूप से संवेदनशील है व गंभीर है। लगातार शासन व प्रशासन से सम्पर्क बनाये हुये है। उन्होंने एटा के जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन से अपील की है कि शिक्षामित्रों ने अपनी मांगों को लेकर पूरे प्रदेश में आन्दोलन चलाया था, किन्तु एटा में संवादहीनता व गलतफहमी के चलते आन्दोलन ने उग्र रूप धारण कर लिया था। इस पूरे घटनाक्रम पर जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिक्षामित्रों पर दर्ज हुये मुकद्दमों की निष्पक्ष जांच कराकर व पूर्ण सहानुभूति बरतते हुये आन्दोलनकारियों के ऊपर से धारा 307 जैसी अन्य संगीनधाराओं को उनके केस की सुनवाई से पूर्व हटाकर जेल से रिहा कराने में पूर्ण सहयोग करें। क्योंकि पूरे प्रदेश के साथ-साथ पड़ौस के जिलों के शिक्षामित्रों में भारी आक्रोश व्याप्त है अन्यथा की स्थिति में पूरे प्रदेश के शिक्षामित्रों को अगर आवश्यकता पड़ी तो अपने साथियों के लिये मजबूरन एटा आकर आन्दोलन लोकतांत्रिक तरीके से चलाना पड़ेगा।
मांडलिक मंत्री ब्रजेश वशिष्ठ के साथ जिलाध्यक्ष अलीगढ़ सुनील शर्मा, ब्लाक अध्यक्ष विनय कुमार सिंह, राजवीर सिंह राघव, कृष्णकान्त दुबे, देवेन्द्र सिंह सिसौदिया आदि थे।