Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » भाकपा लड़ेगी निकाय चुनाव

भाकपा लड़ेगी निकाय चुनाव

11को प्रदर्शन कर ज्ञापन देगी
हाथरस, जन सामना ब्यूरो। विदेशों में जमा काले धन से संबंधित पनामा दस्तावेजों का खुलासा करने, बैंकों के पूंजीपतियों पर बकाया अरबों रूपयों को बसूले जाने, भ्रष्टाचार में लिप्त भाजपा नेताओं और सरकारों के कारनामों को उजागर करने, महंगाई को नीचे लाने, पेट्रोल डीजल के दाम आधा करने, टेªनों को सुरक्षित बनाने, शिक्षा और स्वास्थ्य हर नागरिक को सुलभ बनाने को इनका बजट दोगुना किये जाने, छुट्टा पशुओं से फसल और नागरिकों के जीवन की रक्षा किये जाने आदि सवालों पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जनपद में 10 दिवसीय जन अभियान चलायेगी।
पार्टी 1 अक्तूबर से 10 अक्तूबर तक जन संवाद करेगी और 11 अक्तूबर को सदर तहसील पर प्रदर्शन कर ज्ञापन देगी। उपर्युक्त निर्णय आज यहां भाकपा की जिला काउंसिल की बैठक में लिया गया। पार्टी ने नगर निकाय चुनावों में उतरने का निर्णय भी लिया है। बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ साथी ईश्वरी पहलवान ने की।




बैठक को संबोधित करते हुये भाकपा के राज्य सचिव डा. गिरीश ने कहा कि भाजपा की केन्द्र और राज्य सरकारों के घपले-घोटालों की परतें लगातार उखड़ती जा रही हैं और न खाऊंगा न खाने दूंगा का प्रधानमंत्री का दावा भी जुमला साबित हुआ है। अपार बहुमत वाली व बयान बहादुरों की सरकारों ने न तो आज तक पनामा दस्तावेजों को उजागर किया न ही बैंकों की पूंजीपतियों पर बकाया अपार धनराशि को वसूल करने को कोई भी कदम उठाया। आम जनता का कोई भी काम आज बिना रिश्वत दिये नहीं हो रहा। उन्होंने कहा कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस जैसी जरूरी वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। यह तब हो रहा है जब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें निम्नतम स्तर पर हैं। एक देश एक टैक्स की बात करने वाली सरकार बताये कि पेट्रोल, डीजल को जीएसटी के दायरे में क्यों नहीं लाया गया। रिलायंस का पेट्रोल महंगा बिकवाने को आम जनता की कमर तोड़ी जा रही है। इनकी वजह से खाद्यान्न, दाल, सब्जी, फल सभी महंगें हो गये हैं। कानून-व्यवस्था, स्त्री रक्षा के अलावा अन्य समस्याओं पर सरकार पूरी तरह विफल है। प्रदेश व जनअभियान में इन सवालों को उठाया जा रहा है।
बैठक को का. जगदीश आर्य, सत्यपाल रावल, आर.डी. आर्य, संजय खान, दुर्गपाल सिंह, राजाराम कुशवाहा, नूर मुहम्मद, पप्पेन्द्र कुमार, ओमप्रकाश शर्मा ने भी संबोधित किया।