Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » तहसील दिवस में 42 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण

तहसील दिवस में 42 प्रार्थना पत्रों का मौके पर निस्तारण

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आज सासनी में आयोजित तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई कर उनके समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये अधिकारियों को कडे निर्देश दिये गये। सासनी में आयोजित तहसील समाधान दिवस में दर्ज 250 प्रार्थना पत्रों में से 42 प्रार्थनापत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत दी गई।
मंगलवार को तहसील सासनी में सम्पन्न तहसील समाधान दिवस में जिलाधिकारी अमित कुमार सिंह ने एसडीएम अंजुम बी एवं अन्य अधिकारियों के साथ जनसमस्याओं की सुनवाई करके निस्तारण की कार्यवाही को अंजाम दिया। डीएम ने शासन और प्रशासन की प्राथमिकता के अनुरूप जनसमस्याओं का समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्ण निस्तारण सुनिश्चित कर पीडित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों को कडी हिदायत दी। उन्होंने जोर देकर अधिकारियों से कहा कि वे जनसमस्याओं को गंभीरता से लें और उनका प्राथमिकता से निस्तारण सुनिश्चित करें।

श्री अमित कुमार सिंह ने तहसील समाधान दिवस में प्राप्त प्रार्थना पत्रों का एक सप्ताह में निस्तारित करके एसडीएम को समय से रिपोर्ट उपलब्ध कराने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिये। इस मौके पर जिला अस्पताल के डाक्टरों ने दिव्यांगजनों की जांच कर मौके पर ही 33 विकलांग प्रमाणपत्र जारी कर राहत दी।
इस मौके पर कृषि, उद्यान, भूमि संरक्षण विभाग द्वारा किसानों को आधुनिक ढंग से खेतीबाडी करने, फसल उत्पादन में वृद्धि हेतु वैज्ञानिक तौर-तरीके अपनाने तथा पशु चिकित्सा विभाग द्वारा पशुओें में होने वाले रोगों तथा उनके निदान हेतु आवश्यक उपायों के बारे में पशुपालकों को जानकारी दी गयी। तहसील दिवस में जनपद स्तरीय समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहें।
इसके अलावा जनपद के सिकन्द्राराऊ तहसील दिवस पर कुल 32 शिकायतो मे से 01 शिकायतों का निस्तारण, हाथरस तहसील में कुल 139 शिकायतों में से 06 शिकायतों का निस्तारण तथा सादाबाद तहसील में कुल 25 शिकायतों में से 04 शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया गया।