Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » उद्योग बन्धु की बैठक करते मण्डलायुक्त

उद्योग बन्धु की बैठक करते मण्डलायुक्त

2016-11-30-05-ravijansaamnaकानपुर, जन सामना ब्यूरो। उधमी अपनी समस्याएं मण्डलीय उद्योग बंधु के माध्यम से प्रस्तुत करें, उनकी हर समस्या का समाधान किया जायेगा। अधिकारी भी आदेशों का क्रियान्वयन ठीक तरह से करें, ऐसा न करने पर उनके विरुद्ध कार्यवाही होगी। बैंकों को चाहिए की वह आर० बी० आई० की गाइड लाइन को जन हित में लागू करें ताकि जनता एवं उधमियों को किसी प्रकार की समस्या न होने पाये। नगर आयुक्त औधिगिक क्षेत्र में पार्क बनाने हेतु सक्रियता से कार्य करें और यह पार्क अतिशीघ्र बन कर तैयार हो जाये।
उक्त निर्देश मण्डलायुक्त मो० इफ्तेखारुद्दीन ने अपने शिविर कार्यालय में आयोजित मण्डलीय उधोग बन्धु की बैठक में दिये। उन्होंने कहा कि पनकी स्थित औधोगिक क्षेत्र साइड नम्बर 5 में अभी तक अतिक्रमण न हटने के कारण उधोगों को चलाने में कठिनाई हो रही है, इस पर मण्डलायुक्त ने जिलाधिकारी कानपुर नगर को निर्देशित किया कि पुलिस बल के द्वारा अतिक्रमण हटवाया जाये। पनकी औधिगिक क्षेत्र में ईएसआई डिस्पेन्सरी खोले जाने के लिये अनुमोदन के लिये राज्य बीमा निगम से सम्पर्क कर स्थापित कराया जाये। यूपीएसआई डीसी के भवन में चल रही डिस्पेन्सरी जो पनकी साइड नम्बर 4 में है वहां पर चिकित्सक एवं पैरामेडिकल स्टाफ की कमी दूर करने के लिये संविदा पर स्टाफ रखने की अनुमति दी ।
मण्डलायुक्त ने कालपी रोड से सम्पर्क मार्ग निर्माण के आदेश हेतु क्षेत्रीय प्रबन्धक यूपीएसआईडीसी को निर्देशित किया कि इस सम्बन्ध में निर्माण प्रतिक्रिया शीघ्र पूरी कर सड़क निर्माण कराये। पनकी औधोगिक साइड नम्बर 2 में बच्चों के खेलने के लिये झूले लगवाये जाये, पार्क की बाउण्ड्रीवाल बनवाई जाये और वहां सघन वृक्षारोपण कराकर पर्यावरण सुधार हेतु कार्य किया जाये। उधमियों द्वारा मांग की गयी कि यूपीएसआईडीसी द्वारा 1996 के पहले के आबंटियों को भी मेंटिनेंस चार्ज देने के निर्देश प्राप्त हुए है जो अव्यवहारिक है इसे निरस्त किया जाए इस पर मण्डलायुक्त ने बोर्ड को पत्र लिखने के आदेश दिये।
बैठक में नीलम कुमारसिंह, संयुक्त आयुक्त उद्योग, मण्डल के अन्य जिलों के सामान्य प्रबन्धक उद्योग एवं मण्डल के उधमी उपस्थित थे।