Thursday, March 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कन्या भ्रूण हत्या व छेड़छाड के मामलों में पीड़ितों को दिलायेंगे निःशुल्क न्याय

कन्या भ्रूण हत्या व छेड़छाड के मामलों में पीड़ितों को दिलायेंगे निःशुल्क न्याय

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। बिटिया बचाओ अभियान से बेहद प्रभावित होकर 21 अधिवक्ताओं ने यह घोषणा की है कि वह अभियान के माध्यम से आने वाले कन्या-भू्रण हत्या व छेड़छाड के मामलों में प्रतिवादी पक्ष/आरोपियों के विरूद्ध पूर्ण निशुल्क सशक्त पैरवी करेंगे। अधिवक्ताओं ने घोषणा करते करते हुये कहा कि वह बेटियों को उने विधिक अधिकारों के बारे में अवगत कराने मं भी अहम भूमिका अदा करेंगे। इसके लिये अधिवक्ताओं ने घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर र अपनी सहमति देते हुये पर्यावरणविद् भवतोष मिश्र द्वारा शुरू किये गये बिटिया बचाओ अभियान की भूरि-भूरि प्रशंसा की।



बिटिया बचाओ अभियान के सूत्रधार भवतोष मिश्र ने कहा है कि बेटियों के जीवन, सम्मान व अधिकारों की रक्षा की मंशा से शुरू किये गये इस अभियान को हर वर्ग का व्यापक समर्थन मिल रहा है। जिसके चलते यह अभियान हर हाल में जनान्दोलन में तब्दील होकर रहेगा। श्री मिश्र ने कहा है कि अभी काफी संख्या में अन्य अधिवक्ताओं के भी घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है।
घोषणा पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में डिस्ट्रिक्ट बार एसो. के पूर्व अध्यक्ष अशोक कुमार शर्मा, पूर्व डीजीसी क्रिमिनल राजकुमार, चै. के.पी. सिंह, लाखन सिंह, वी.एस. चैहान, राजब्रज सिंह, दिगम्बर सिंह, रवेन्द्रपाल सिंह, मनीष कौशल, महेश कुमार बघेल, सुनील कुमार शर्मा, रामकुमार सिंह, नवदीप पाठक, चन्द्रशेखर, संजय सक्सैना, राहुल शर्मा, के.के. उपाध्याय, मुकेश कुमार, हिमालय सिंह, चन्द्रपाल सिंह व जे.पी. गौतम हैं।