Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले …..

शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले …..

वतन पे मिटने बालो को यही आखिरी निशान होगा
जसराना में शहीद दिवस पर अमर शहीद नेम सिंह की जीवनी लिखी पट्टिका पर किया गया माल्यार्पण
फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। वतन की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहूति देने बाले जसराना के लाल अमर शहीद नेमसिंह की जीवनी लिखा पटिटका पर माल्यार्पण शहीद की पत्नी एवं पिता ने किया। भारत सरकार द्वारा जम्बू कश्मीर सीमा से अमर शहीद की पटटीका का सम्मान करने आए फौजी साथिओं ने अपने सम्बोदन में स्कूल छात्र-छात्राओं से नेम सिंह जैसे शहीद के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनकी बीरता की कहानी बताई।
जसराना के लोक राष्ट्रीय इण्टर कालेज में जसराना के गाम कटारा निवासी शहीद नेम सिंह की जीवनी लिखी पट्टिका पर माल्यार्पण किया गया। वही उनकी पटटीका का सममान करने आए बीएसएफ के एएसआई बीएस यादव ने बताया कि किस तरह से उन्होने अपने साथीओ की जान बचाते हुए गोली लगने के बाद भी दो आतंकिओ को मार गिराया। वही प्रो. सनिल वर्मा ने कहा कि अपने देश पर न्यौछावर होने बाले शहीद नेम सिंह को जसराना हमेशा याद रखेगा। वही अन्य वक्ताओ ने भी अपने विचार रखे। कायक्रम का संचालन बीरेन्द्र सिंह इस दौरान दिनेश लोधी, विकास राजपूत आदि लोग मौजूद रहे।

भाईयो ने खुद के पैसे से बनवाया पार्क
जसराना। अमर शहीद नेम सिंह के पिता लायक सिंह, भाइ साहव सिंह, शिवराज सिंह, लालाराम, गया प्रसाद एवं उनका पुत्र राहुल ने अपनी जमीन में ही शहीद का पार्क बनवाया।