Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कांग्रेस जिलाध्यक्ष-शहर अध्यक्ष के अधिकार नहीं हुये सीज-सतीश अजमानी

कांग्रेस जिलाध्यक्ष-शहर अध्यक्ष के अधिकार नहीं हुये सीज-सतीश अजमानी

⇒मीडिया से वार्ता के दौरान बताया कि पहले की तरह कार्य करेंगे दोनों अध्यक्ष
⇒चुनाव के अत्यधिक लोड के चलते बनाये गये हैं कार्यवाहक-अन्य 13 जिलों में भी हैं
फिरोजाबादः एस0 के0 चित्तौड़ी। नगर निकाय चुनाव के बीच बीते दिनों कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष द्वारा जिला कांग्रेस कमेटी कार्यवाहक अध्यक्ष प्रकाशनिध्यिा गर्ग और शहर कांग्रेस कमेटी कार्यवाहक अध्यक्ष साजिद वेग को बनाये जाने के बाद पार्टी में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। तब से चर्चायें चलीं आ रहीं थीं कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी व शहर अध्यक्ष गुलाम जीलानी अब हटने की कगार पर हैं और उनके अधिकार सीज हो गये हैं। इन चर्चाओं से कार्यकर्ताओं में भी आपसी मनमुटाव पदाधिकारियों के बीच चल रहा था, जिसका उदाहरण बीते दिनों कंाग्रेस पार्टी के चुनाव कार्यालय पर नजर आया। इन्हीं सब बातांे के मददेनजर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन प्रभारी पूर्व विधायक एवं नगर निकाय चुनाव प्रभारी सतीश अजमानी जिले में आये और मीडिया के बीच इस भ्रम को दूर किया।
उन्होंने मीडिया को जानकारी देते हुये बताया कि हमारा प्रत्याशी इस चुनाव में जीते और अत्यधिक भार के चलते जिला व शहर कार्यवाहक अध्यक्ष बनाये गये हैं। ये केवल फिरोजाबाद में ही नहीं बल्कि अन्य 13 जिलों में भी बनाये गये हैं। साथ ही जिला व शहर अध्यक्ष के अधिकार सीज होने के जबाव में बताया कि कार्यवाहक जिला व शहर अध्यक्ष के जारी किये गये घोषणा पत्र में ऐसा कहीं नहीं लिखा कि जिलाध्यक्ष व शहर अध्यक्ष के अधिकार सीज हुये हैं वे पहले की तरह अपने पदों पर कार्य करेंगे और जिलाध्यक्ष व शहर अध्यक्ष जो निर्देश जारी करेंगे उस पर सभी मिलकर अमल करेंगे। पहले जिला व शहर अध्यक्ष हैं फिर कार्यवाहक। आपसी कोई मतभेद नहीं हैं। पार्टी के सभी पदाधिकारी एकजुट होकर इस चुनाव प्रत्याशियों को जिताने का कार्य करेंगे। आगे कहा कि पार्टी में कोई मनमुटाव नहीं हैं। वहीं जब उनसे पूछा गया कि क्या यह जिला व शहर कार्यवाहक अध्यक्ष चुनाव तक ही रहेंगे या इसके बाद भी इनका यह पद बरकरार रहेगा, इस पर कहा फिलहाल यह तो चुनाव के बाद ही तय होगा, अभी पूरा ध्यान नगर निकाय चुनाव पर है। उन्होंने सभी से एकजुटता से अपने कार्य को करने की बात कही। इस दौरान जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी ने मीडिया को अवगत कराया कि कार्यवाहक जिला व शहर अध्यक्ष व हम सब कोर्डीनेशन कमेटी की तरह कार्य करेंगे। जिसके हाथ में पंजे का सिम्बल है हम उसके लिये कार्य कर रहे हैं। आगामी दिनों में कांग्रेस की चुनाव सभाओं में प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के आने की बात पर बताया कि वे जरूर आयेंगे, अभी कार्यक्रम पूर्णतः तय नहीं हुये हैं, जैसे ही कार्यक्रम तय होते हैं तो इसकी जानकारी भी मीडिया को दी जायेगी। वार्ता के दौरान उनके साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी, शहर अध्यक्ष गुलाम जीलानी, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष प्रकाशनिधि गर्ग, मयंक गोयल बिट्टू, पीसीसी सुबूर अली संग काफी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद रहे।
नगर निकाय चुनाव प्रभारी के बार बार फोन करने पर आये कार्यवाहक जिलाध्यक्ष
फिरोजाबाद। इस वार्ता के दौरान हैरत करने वाली बात यह रही कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चुनाव प्रभारी एवं नगर निकाय चुनाव प्रभारी कार्यवाहक जिलाध्यक्ष व शहर अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अतुल चतुर्वेदी को बार बार फोन कर बुलाते रहे लेकिन कई बार बुलाने के बाद केवल कार्यवाहक जिलाध्यक्ष ही हाजिर हो पाये, शहर अध्यक्ष के बारे में बताया गया कि वे एक गमीं में शामिल थे जबकि वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अतुल चतुर्वेदी के बारे में कुछ ज्यादा नहीं कहा गया। सवाल यह उठता है कि चुनाव प्रभारी जहां आपसी एकजुटता दिखाने की बात कह रहे हैं वहीं वह खुद भी पूरी तरह से इन्हें एकजुट मीडिया के समक्ष तक न कर पाये, ऐसे में आगे कैसे इनकी एकजुटता रहेगी यह अपने आप में एक सवाल है, जिसका जबाव आने वाले दिनों में खुद ब खुद लोगों को मिल जायेगा कि आखिर कितनी एकजुटता है इन सबमें।