Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » नेताओं की लापरवाही के चलते सुविधाओं से वंचित हैं कुशवाहा नगर के निवासी

नेताओं की लापरवाही के चलते सुविधाओं से वंचित हैं कुशवाहा नगर के निवासी

हाथरसः जन सामना ब्यूरो। सी. जी. ए. सेवा सुधार समिति के महासचिव मोहित गोस्वामी ने जिलाधिकारी को पत्र सौंपकर मांग की है कि ढकपुरा रोड पुलिया से आगे कुशवाहा नगर के व्यक्तियों का जीवन नगर पालिका एवं ग्राम पंचायत के मध्य फंसकर तबाह होता जा रहा है। मतदाताओं के नाम नगर पालिका परिषद और हाथरस देहात की ग्राम पंचायत की मतदाता सूची में तो अंकित हैं, लेकिन विकास की जब बारी आती है तो कोई सुनने वाला नहीं होता। ढकपुरा रोड कुशवाहा नगर भी एक ऐसा ही क्षेत्र है। कुशवाहा नगर के लोग कई दशक से क्षेत्र में विकास होने का इंतजार कर रहे हैं। आज तक न तो नगर पालिका ने विकास कराया और न ही ग्राम पंचायत निधि से इस क्षेत्र का विकास हो सका।
इस संबंध में स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी को भी शिकायती पत्र सौंपा है और इसके बाद प्रदर्शन भी किया। इन लोगों का कहना था कि क्षेत्र में लगभग 250 मतदाता हैं। उनके नाम ग्राम पंचायत नयाबांस और नगर पालिका परिषद के वार्ड संख्या आठ की वोटर लिस्ट में भी अंकित है। ग्राम पंचायत और नगर पालिका परिषद दोनों के चुनाव में हम वोट डालते हैं। नेता यहां आते हैं और हर बार विकास का वादा करके चले जाते हैं। हम शिकायत करने जाते हैं तो यह कहकर टरका दिया जाता है कि यह नगर पालिका का क्षेत्र है। नगर पालिका जाते हैं तो वहां ग्राम पंचायत क्षेत्र बताकर टरका देते हैं। हमारे क्षेत्र में 20 साल से नाली, सड़क और प्रकाश की व्यवस्था नहीं हो पाई है। जिलाधिकारी से हमारे क्षेत्र को नगर पालिका या ग्राम पंचायत क्षेत्र में करने की मांग की गई।
मांग करने वालों में गेंदालाल कुशवाहा, सारा देवी, प्रताप कुशवाहा, पुष्पा देवी, मोनू वर्मा, लोकेन्द्र, राजेश, राजू लाला, गुड्डी देवी, रमेश चंद्र, जितेंद्र, राकेश, लीलावती, शान्ती देवी, कान्ती देवी, प्रेमवती, रामदुलारी, कुसमा देवी, श्यामलाल, अंशू देवी, कालू, लता, महावीर, लाल सिंह, सुधा देवी, मुकुल, मुकेश, महेन्द्र कुशवाहा, अजीत कुशवाहा आदि हैं।