Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खो-खो एवं क्रिकेट प्रतियोगिता सम्पन्न

खो-खो एवं क्रिकेट प्रतियोगिता सम्पन्न

लालगंज,रायबरेलीः जन सामना ब्यूरो। कस्बे के बक्शी मेमोरियल पब्लिक स्कूल में मंगलवार के दिन अंतर्सदनीय खो-खो एवं क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन संपन्न हुआ। इस मौके पर प्रबंधक सुनील सिंह ने बच्चों का उत्साहवर्धन किया।
गौरतलब है कि बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु विद्यालय विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन प्रतिवर्ष करता है। विद्यालय के चार सदनों में विभक्त छात्र अपने अपने सदन का प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी विद्यालय में खो खो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के फाइनल में तक्षशिला सदन एवं विक्रमशिला सदन के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। कक्षा नवम से द्वादश श्रेणी के इस प्रतियोगिता में संस्कृति गुप्ता, सुष्टि गुप्ता एवं स्मिता सिंह आदि के बेहतरीन खेल की बदौलत तक्षशिला सदन अपने प्रतिद्वंदी विक्रमशिला सदन को 29.2ं से हरा दिया।
कक्षा नवम से द्वादश श्रेणी की क्रिकेट प्रतियोगिता में इस वर्ष वल्लभी सदन एवं नालंदा सदन की टीमें पहुंची थी। बीस ओवर के इस मुकाबले में वल्लभी सदन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 145 रन का स्कोर खड़ा किया जिसे नालंदा सदन के बल्लेबाजों ने तीन ओवर शेष रहते ही हासिल कर लिया। प्रतियोगिता आयोजन के दौरान प्रेम कुमार सिंह एवं आशुतोष पाठक ने अंपायर की भूमिका निभाई व रमा शंकर बाजपेई मैच रेफरी रहे। बीएन यादव ने प्रतियोगिता के दौरान स्कोरिंग किया। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य अभिषेक रंजन, अर्चना सिंह, प्रदीप सिंह, विष्णु सिंह सहित आदि उपस्थित रहे।