Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » विधायक मनीष असीजा नहीं करा सके कोई विकास कार्य

विधायक मनीष असीजा नहीं करा सके कोई विकास कार्य

2016-12-09-01-ravijansaamna
वार्ता के दौरान जानकारी देते हुये कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरीशंकर तिवारी-शहर अध्यक्ष गुलाम जीलानी, योगेश दिवाकर आदि।

सिक्स लेन बाईपास का लेना चाह रहे श्रेय-कर रहे जनता को भ्रमित पूर्व सांसद राजबब्बर के प्रयासों से मिली थी मंत्रालय से स्वीकृति कांग्रेसियों ने की निंदा-कहा-संकुचित मानसिकता को दर्शा रहे
फिरोजाबाद, जन सामना संवाददाता। जिला कांग्रेस कमेटी एवं शहर कांग्रेस कमेटी की संयुक्त प्रेसवार्ता के दौरान जिलाध्यक्ष पं. हरीशंकर तिवारी ने भारतीय जनता पार्टी के सदर विधायक मनीष असीजा द्वारा नवीन सिक्स लेन बाईपास (उसायनी से ग्राम इन्दूमई मक्खनपुर लगभग 20 किमी) स्वीकृति को अपने अथवा प्रयासों द्वारा बताया जा रहा है जो कि झूठ का पुलिंदा है और निराधार व हास्यास्पदहै। यह दावा भारतीय जनता पार्टी व विधायक के चाल चरित्र व संकुचित मानसिकता को दर्शाता है।
श्री तिवारी व शहर अध्यक्ष गुलाम जीलानी ने संयुक्त रूप से बताया कि 20 किमी. के नवीन बाईपास को शहर शुरू होने से पहले एचएन-2 पर उसायनी जलेसर रोड से होकर पचवान नैपई होते हुये दबरई जिला मुख्यालय से आगे मक्खनपुर चैराहे पर पुनः एनएच-2 में मिल जायेगा। उल्लेखनीय मार्ग ही पहले बाईपास मार्ग को 4 लेन बाईपास मार्ग के दोनों और तोड़कर 6 लेन में परिवर्तित किया जाना था। जिसे पूर्व सांसद राजबब्बर ने इससे स्थानीय इमारतांे के ध्वस्तीकरण के नुकसान का हवाला देते हुये नये बाईपास मार्ग बनाये जाने का सुझाव अक्टूबर 2010 में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री कमलनाथ को व्यक्तिगत रूप से मिलाकर दिया। पूर्व सांसद राजबब्बर का मांग पर नेशनल हाईवे अथाॅरिटी के सर्वे में कहा गया कि फिरोजाबाद का वर्तमान हाइवे पहले से ही सघन व संकुचित है। इसके चैड़ीकरण से दोनों साइड के आवासीय एवं व्यवसायिक भवनों की तोड़-फोड़ करने से जनता को भारी आर्थिक हानि उठानी पड़ेगी। अतः उसायनी से मक्खनपुर तक के नवीन 6 लेन बाईपास बनने से जनता को कोई हानि भी नहीं होगी तथा क्षेत्र की जनता को आर्थिक विकास भी होगा। सांसद राजबब्बर के अथक प्रयासों से मंत्रालय से स्वीकृति प्रदान करते हुये इसका टैण्डर सन 2011 में ही आवंटित कर दिये गये थे। उसके लिये डीपीआर तैयार कराकर सन 2012 में ही जमीन अधिग्रहण कर ली गई थी और आज किसानों को भी जमीन अधिग्रहण का मुआवजा सन 2012 की सर्किल रेट से ही दिया जा रहा है। यह परियोजना पूर्व सांसद राजबब्बर के अथक प्रयासों से फिरोजाबाद की जनता को दिया गया तोहफा है जिसे सदर भाजपा विधायक मनीष असीजा अपनी उपलब्धि गिना फिरोजाबाद की जनता को भ्रमित कर गन्दी व ओछी राजनीति कर रहे हैं। जिसका जिला कांग्रेस कमेटी घोर निंदा व भत्र्सना करती है। सच्चाई यह है कि सदर विधायक मनीष असीजा पूरे कार्यकाल में फिरोजाबाद थी जनता के लिये कोई भी विकास कार्य नहीं करा पाये हैं। केवल राजबब्बर के कार्यो की फसल को खुद काटकर ढिंढोरा पीट रहे हैं। वार्ता के दौरान उनके साथ मयंक गोयल बिट्टू, वीरेंद्र सिंह यादव कल्लू, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष येगेश दिवाकर, सतीश चंद्र अग्रवाल, सेवादल अध्यक्ष नुरूलहुदा लाला राईन गांधी, मो. आसिफ सिद्दीकी, दीपक शर्मा आदि मौजूद रहे।