Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » …..और जब फरियाद लेकर पहुंची युवती को दिल दे बैठे डीएम साहब

…..और जब फरियाद लेकर पहुंची युवती को दिल दे बैठे डीएम साहब

रायबरेलीः राहुल यादव। उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर के साथ के विवाद के बाद चर्चा में आये गाजीपुर के पूर्व डीएम संजय खत्री वर्तमान जिलाधिकारी रायबरेली एक बार फिर सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल राजस्थान के जयपुर निवासी संजय खत्री 2010 बैच के आइएएस अधिकारी हैं। गाजीपुर निवासी युवती विजय लक्ष्मी से उनकी मुलाकात पढ़ाई के दौरान दिल्ली में हुई थी।
गाजीपुर से इंटर की पढ़ाई के बाद विजय लक्ष्मी सिविल सर्विसेज की तैयारी करने दिल्ली गई थी। जिस क्लास में विजय लक्ष्मी जाती थी, वहीं संजय खत्री भी परीक्षा की तैयारी में लगे थे। विजय लक्ष्मी परीक्षा में सफल न होने के कारण वापस गाजीपुर लौट आईं जबकि संजय कुमार खत्री सिविल सर्विसेज की परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद ट्रेनिंग में चले गए। बाद में संजय की पोस्टिंग कई इलाके में हुई।
2017 में संजय खत्री की पोस्टिंग गाजीपुर में हुई, जहां विजय लक्ष्मी अपनी फरियाद लेकर एक दिन ऑफिस पहुंची थी। सात साल के बाद हुई इस मुलाकात ने अचानक पुरानी यादें ताजा कर दी और यह मुलाकात का सिलसिला शुरू हो गया। कुछ दिन पहले ही संजय खत्री का गाजीपुर से रायबरेली तबादला कर दिया, मगर इस बीच भी मुलाकात का सिलसिला जारी रहा। 19 नवंबर को संजय खत्री ने विजय लक्ष्मी से दिल्ली में शादी कर ली। जिसके बाद सोशल साइट्स पर जिलाधिकारी के इस कदम को लोगों ने काफी प्रशंसा की। यह भी कहा जा रहा है कि इस डीएम ने लोगों के लिए प्रेरणा का काम किया है।