Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » धधक रहीं अवैध शराब की भट्टियां, धड़ल्ले से बिक रही शराब

धधक रहीं अवैध शराब की भट्टियां, धड़ल्ले से बिक रही शराब

रायबरेलीः जन सामना ब्यूरो। खीरों थाना क्षेत्र के कई गांवो मे खुले आम शराब माफिया द्वारा अवैघ कच्ची शराब बनायी जा रही है जिनकों संरक्षण स्थानीय पुलिस दे रही। इतना ही नही इसे बेचने के लिये खुले आम गांवो की बाजारो मे बेचा जा रहा है वही स्थानीय प्रशासन मूक दर्शक बना बैठा है पुलिस अपना कोरम पूरा करने के लिये कभी कभी किसी को शराब की धाराओ मे पाबन्द कर अधिकारियो की थपथपी ले लेते है वही क्षेत्र मे बन रही शराब से पियक्कड़ों की संख्या भी बढ रही है इतना ही नही शराब पीकर सड़क पर हुड़दंग भी करते है लेकिन पुलिस शराबी कह कर छोड़ देती है।
बताते चलें कि क्षेत्र्र के कलुआ खेडा, मोहनपुर, अजीतपुर, जोगापुर, महरानीगंज, आदि दर्जनो जगहो पर बेशुमार अवैध कच्ची शराब की भट्टियां धधक रही है लेकिन स्थानीय पुलिस अपना हिस्सा ले लेती है वहीं कभी-कभी आबकारी टीम भी आती है तो भी ये भट्टियां नही पकड़ी जाती है क्या़ें ?
जिले के पुलिस कप्तान का अपने मतहतो को यह निर्देश है कि कही पर भी अवैध कच्ची शराब की बिक्री न हो और न बनायी जाये, लेकिन पुलिस अपने अधिेकारी के आदेश को दरकिनार कर कोई कार्यवाही नही करती है, हां इतना जरूर होता है कि जब अधिकारियो का आदेश होता है तो एक दो लोगो पर अवैध कच्ची शराब में पाबन्द कर इतिश्री कर ली जाती है। जबकि यह सत्य है कि अगर स्थानीय पुलिस कार्यवाही करें तो शराब भट्टियों पर अंकुश लगेगा लेकिन स्थानीय पुलिस पता नही क्यो कार्यवाही नही करती है।
क्षेत्र की बाजारो में शराब की इस तरह मण्डी सजती है जैसे कोई खास सामान बिक रहा हो दिलचस्प बात यह है कि इसकी बिक्री के लिए य तो महिलाए आती है या तो युवतियां आती है। कस्बे से सटे शर्मा ईट उद्योग के पीछे बाग मे अवैध कच्ची शराब की बिक्री होती थी लेकिन गांव की महिलाओ ने जब पुलिस का रूख देख लिया तो खुद महिलाओ ने शराब कारोबारियो व शराबियो को खदेड़ा था, लेकिन अब फिर से शराब की बिक्री जोरो पर है वही अगर आबकारी विभाग व पुलिस समय-समय पर कार्यवाही करती रहे तो अंकुश लग सकता है लेकिन ये अधिकारी पता नही कौन सी घड़ी का इंतजार कर रहे है।