Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मतगणना तिथि नजदीक आते ही बढ़ रहीं धड़कनें

मतगणना तिथि नजदीक आते ही बढ़ रहीं धड़कनें

मतपेटियों की कड़ी सुरक्षा व निगरानी
हाथरसः जन सामना ब्यूरो। नगर निकाय चुनावों के पहले चरण में गत 22 नवम्बर को जिले में नगर पालिका व नगर पंचायतों के अध्यक्ष व सभासद पदों के लिये हुए मतदान के बाद अब सभी की निगाहें आगामी 1 दिसम्बर को आने वाले चुनाव परिणाम पर टिक गई हैं और सभी प्रत्याशियों के समर्थक अपने-अपने प्रत्याशियों के जीत हार के दावों को लेकर चर्चायें कर रहे हैं वहीं मतगणना स्थल एमजी पाॅलीटेक्निक में मतपेटियों को कडी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रखकर मतगणना की तैयारियां की जा रही हैं।
जनपद में दो नगर पालिकाओं हाथरस व सिकन्द्राराऊ के अलावा जिले की 7 नगर पंचायतों के अध्यक्ष व सभासद पद हेतु मतदान के बाद गली-गली व चैराहे-चैराहे तथा चाय व पान की दुकानों पर सुबह-शाम समर्थकों द्वारा कयासबाजी करने के साथ अपने-अपने प्रत्याशियों की जीत के दावे किये जा रहे हैं। और हार जीत को लेकर आपस में शर्त भी लगा रहे हैं। मतगणना को लेकर अध्यक्ष व सभासद प्रत्याशियों द्वारा अपने-अपने एजेण्ट नियुक्त करने हेतु मतगणना प्रपत्र आदि तैयार कराये जा रहे हैं तथा चुनाव परिणाम की तिथि नजदीक आने के साथ ही प्रत्याशियों की धुकधुकी बढती जा रही है लेकिन चर्चाओं व कयासबाजी पर आगामी 1 दिसम्बर को जहां विराम लग जायेगा वहीं यह भी पता लग जायेगा कि जनता द्वारा किसके सिर पर ताज पहनाया गया है।
प्रशासन द्वारा मतगणना के लिए इस बार खास इंतजाम किये गये हैं और समर्थकों को चुनाव परिणाम के लिए अब देर रात तक इंतजार नहीं करना पडेगा और शाम ढलने से पहले ही परिणाम मिल जायेगा। इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा जिले की चारो तहसीलों में अलग-अलग मतगणना की व्यवस्था की गई है। वहीं मतगणना स्थल एमजी पाॅलीटेक्निक कालेज में रखीं सील बन्द मतपेटियों की सुरक्षा हेतु भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है और फोर्स पूरी मुस्तेदी के साथ मतपेटिकाओं की सुरक्षा में लगी हुई है। मतगणना हेतु प्रशासन द्वारा ज्यादा टेबिल लगवाकर इंतजाम किये जा रहे हैं।