Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पत्रकार की हत्या के विरोध में काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन

पत्रकार की हत्या के विरोध में काली पट्टी बांधकर किया प्रदर्शन

⇒मामले का जल्द खुलासा न होने पर होगा आन्दोलनः नीरज अवस्थी
कानपुरः जन सामना ब्यूरो। बिल्हौर में पत्रकार की गोली मारकर हत्या मामले में शनिवार को कानपुर प्रेस क्लब के बैनर तले कानपुर दक्षिण में सैकड़ों पत्रकारों ने कैंडल मार्च निकाला और दिवंगत पत्रकार नवीन गुप्ता को श्रद्धांजलि दी। साथ ही काली पट्टी बांध कर विरोध और रोष पकट किया।
कानपुर प्रेस क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीरज अवस्थी की अगुवाई में बर्रा थाना क्षेत्र के शास्त्री चौक चौराहे पर दिवंगत पत्रकार नवीन की तस्वीर पर फूल चढ़ा कर श्रद्धांजलि दी और उसके बाद शास्त्री चौक से बर्रा की ओर हाथों में काली पट्टी बांधकर कैंडल मार्च निकाला गया। इस दौरान सैकड़ों की तादात में एकत्र हुए पत्रकारों ने जल्द से जल्द नवीन की हत्या का खुलासा किये जाने और मृतक के परिजनों को प्रशासन द्वारा आर्थिक मदद दिए जाने की मांग की।
कानपुर प्रेस क्लब वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीरज अवस्थी ने कहा कि आज नवीन की आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि दी गयी है और अगर जल्द ही पुलिस हत्या का खुलासा नहीं करती है तो हम लोग शांत नहीं बैठेंगे। यहां से लेकर लखनऊ तक हम लोग प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान आशीष पाण्डेय, मनोज कुशवाहा, अमित मिश्रा, राहुल बाजपेयी, आशीष त्रिपाठी, विजय वर्मा, धर्मेन्द्र बाजपेई, उमेश शुक्ला, उमेश शर्मा, मोहित दुबे, सुमित शर्मा, प्रभात अवस्थी, अनूप पाण्डेय, प्रदीप श्रीवास्तव, अंकुर श्रीवास्तव, दिवस पाण्डेय, मोहित गुप्ता, मंगल सिंह तोमर, लवकुश आर्या, शिवम सिंह चौहान, दीपक सविता, अरुण दिवाकर, विकास चौहान, दीपक मिश्रा आदि सैकड़ों पत्रकार मौजूद रहे ।
बताते चले कि बीते 30 नवंबर को कानपुर के बिल्हौर में हिन्दुस्तान समाचार के पत्रकार नवीन गुप्ता की अज्ञात हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया पर अभी तक पुलिस के हाथ खाली है जिस कारण पत्रकारो में रोष व्याप्त है।