Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » दिन दहाड़े बैंक में लूट होते होते बची

दिन दहाड़े बैंक में लूट होते होते बची

कानपुरः अर्पण कश्यप। बर्रा थाना क्षेत्र में दिन दहाड़े बैंक में घुस कर फायरिंग कर बैंक लूट की घटना होने से बच गई। सूचना से थाना सहित पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। इस दौरान बैंक के अंदर गोली चलने से लोग डरे सहमे बैंक के अंदर ही छिपने की जगह ढूढंने लगे। लेकिन एक व्यक्ति की हिम्मत से दोनों लुटेरे पकड़ लिए गए।
बर्रा थाना क्षेत्र के कर्रही रोड पर स्थित बैंक आफ बड़ौदा में दिन दहाड़े फिल्मी स्टाईल से आये दो युवकों में से एक बैंक के अंदर गया और अन्दर का जायजा लेने के बाद कैश काउन्टर पर जाकर पैसे की डिमान्ड की। इस पर बैंक कैशियर ने परिचय पूंछा। इस पर लुटेरे ने कमर में खंुसी पिस्टल निकाल कर दो हवाई फायर कर दिए, फायर होने से बैंक के अंदर मौजूद लोगों में अफरा तफरी का माहौल बन गया। लोग इधर उधर भागने लगे। इसके बाद गोली चलाने वाला लुटेरा भी बैंक से बाहर भागने लगा। तभी वहीं पर खड़े 54 वर्षीय भूपेन्द्र सिंह ने लूटेरों को ललकरा व पीछे से एक की जैकेट पकड़ ली जिससे वो गिर पड़ा। इतना ही नहीं हड़बड़ी में दूसरा लुटेरा भी कुछ ही दूरी पर जाकर गिर पड़ा। गिरते ही दोनों लुटेरों को राहगीरो ने मारना शुरू कर दिया। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुची।

पकड़े गए लूट करने के आरोपी

भीड़ ने लुटेरों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिसिया पूंछतांछ में दोनो लूटेरों ने अपने नाम विजय कुमार पाण्ड़े पुत्र स्व. गया प्रसाद पाण्डे निवासी नरायण पुरी नौबस्ता व दूसरे ने ज्ञानेन्द्र पुत्र गिरजाशंकर आस्थाई पता गल्लामण्डी गॉव जाहानाबाद बताया। बैंक में लूट करने का प्रयास होने की सूचना पाने पर बर्रा एस ओ भास्कर मिश्रा घण्टों लेट पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। वही सबसे गौर करने वाली बात ये भी रही की बैंक के बाहर एक भी सीसी कैमरा नहीं लगा हुआ है। पकड़े गये लूटेरों के पास एक पिस्टल भी बरामद हुई है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई।