Sunday, April 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हेलमेट पहन कर बाइक सवारों को किया जागरूक

हेलमेट पहन कर बाइक सवारों को किया जागरूक

कानपुरः जन सामना संवाददाता। आज समाज सेवी संस्था पनाह के तत्वावधान में दो पहिया वाहन सवारों को हेलमेट पहन के वाहन चलाने के हेतु जागरूक करने के लिए एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन फूलबाग चौराहे पर किया गया। संस्था प्रबंधक निशांत मिश्रा ने बताया कि बाइक चलाते वक्त हेलमेट न पहनने वाले चालकों को जागरूक करने के लिए आज संस्था ने नया तरीका अपनाया जिसके अंतर्गत संस्था सदस्यों ने स्वयं हेलमेट पहन कर बाइक सवारों को रोका और हेलमेट न पहनने वाले बाइक सवारों को पर्चे दे कर हेलमेट पहनने का निवेदन किया। यदि बाइक पर दो लोग सवार हैं तो दोनों को ही हेलमेट पहनना है। इस बात की जानकारी भी दी गई। मुख्य अतिथि के रूप में कानपुर बार एसोसिएशन के मंत्री एड. संतोष सिंह उपस्थित रहे। मंत्री एड. संतोष सिंह ने पनाह संस्था की पहल को सराहा और कहा कि यदि प्रत्येक दो पहिया वाहन चालक हेलमेट पहन कर गाड़ी चलाए तो मार्ग दुर्घटना में होने वाली मृत्यु का प्रतिशत कम हो जाएगा।
प्रमुख रूप से संस्था अध्य्क्ष एड.समीर शुक्ला,ए.के.सिंह,सोनू पाण्डेय, ऋषभ दीक्षित, विजय यादव, अजय शर्मा, प्रियांशू अवस्थी, रजत अवस्थी, मोनू अग्रवाल, एड.सुजीत तिवारी आदि उपस्थित थे।
वहीं इस दौरान फोटो खिचाने वाले पुलिसकर्मी स्वयं यातायात के नियमों की धज्जियां उड़ाते दिखे और उनकी बाइक की नम्बर प्लेट पर नम्बर की जगह पुलिस का सिर्फ मोनोग्राम दिखा। अब ऐसे में सवाल यह उठता है कि यातायात के नियमों का पाठ पढ़ाने वाले जब खुद नियमों को ताक पर रखते हैं तो दूसरे लोग उनसे क्या सबक सीखेंगे…?
छायाकारः नीरज राजपूत