Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सर्दी लगने से दो की मौत

सर्दी लगने से दो की मौत

खीरोंःरायबरेलीः जन सामना ब्यूरो। थाना क्षेत्र के गाँव जमकोरियापुर मजरे अकोहरिया में ठण्ड लगने से दो दिनों में एक वृद्ध और एक प्रौढ़ महिला सहित दो लोगों की मौत हो गयी। मृतकों के परिजनों ने बिना कोई कानूनी कार्यवाही किये शवों का अन्तिम संस्कार कर दिया।
मृतकों के परिजनों से मिली जानकारी के अनुसार जमकोरियापुर निवासी श्रीपाल (72) पुत्र स्व० बुद्धूलाल शुक्रवार की शाम शौंच के लिए गए थे। तभी उन्हें तेज ठण्ड लग गयी। वह काँपते हुए घर पहुँचे। हालत बिगडने पर जब तक परिजन उन्हें सीएचसी खीरों पहुंचाते तबतक उनकी मौत हो चुकी थी। परिवार में एकलौती बची उनकी वृद्ध पत्नी शकुन्तला की परवरिश का संकट खडा हो गया है।
दूसरी घटना में राजरानी (45) पत्नी रामफेर दो दिन से बीमार थी। शुक्रवार की देर शाम शौंच के लिए गयी थी। वहाँ से ठण्ड से काँपते हुए घर पहुँची। हालत बिगडने पर परिजन उन्हें लेकर पास के ही गाँव हसनापुर में एक प्राइवेट डाक्टर के पास पहुँचे। उन्हें डाक्टर ने देखते ही हालत नाजुक बताते हुए इलाज करने से मना कर दिया। परिजन जैसे ही उन्हें लेकर वापस घर पहुँचे राजरानी की मौत हो गयी। इस घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। पति रामफेर और बेटे अजय, विजय और बेटी किरन का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुँचे क्षेत्रीय लेखपाल संतोष कुमार ने घटना की जांच की। उप जिलाधिकारी लालगंज मदन कुमार ने बताया कि क्षेत्रीय लेखपाल के माध्यम से घटना की जांच कराई जा रही है। परिजनों को नियमानुसार सरकारी सहायता दिलाई जायेगी।