Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 107 मरीजों का हुआ निःशुल्क परीक्षण

107 मरीजों का हुआ निःशुल्क परीक्षण

2016-12-12-03-ravijansaamnaरोटरी क्लब हाथरस के सौजन्य और खेतान नेत्र चिकित्सालय के सहयोग से 18 दिसम्बर 2016 दिन सोमवार को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक गांव मुहरिया में नि:शुल्क नेत्र जांच एवं चिकित्सा शिविर आयोजित किया जायेगा। सोमवार को यह जानकारी देते हुए रोटरी क्लब अध्यक्ष डा. जितेन्द्र सिंह सोलंकी ने बताया कि गांव में लगाए जाने वाले शिविर में मोतियाबिंद आदि के नि:शुल्क आप्रेशन हेतु भी मरीजों का चयन किया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र के रोगियों से नि:शुल्क शिविर में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर लाभ उठाने की अपील की है।

सासनी, जन सामना संवाददाता। रोटरी क्लब हमेशा गरीब और मजलूम लोगों की मदद को तत्पर है। आज के खान-पान तथा वायु प्रदूषण के कारण लोगों में कई बीमारियों ने अपने घर बना लिए हैं। जिसमें धनाड्य तो अपना उपचार करा लेते हैं। मगर गरीबी स्तर पर जीवन यापन करने वाले लोग उचित उपचार के अभाव में काल के गाल में समा जाते हैं।
यह बिचार इतवार को रोटरी क्लब अध्यक्ष डा. जितेन्द्र सिंह सोलंकी ने गरीबों की इस समस्या को देखते हुए रोटरी क्लब हाथरस द्वारा आगरा अलगीढ़ रोड स्थित के.एल. जैन इंटर कालेज के सामने नारायण नर्सिंग होम, में लगाए गये नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का के दौरान व्यक्त किए। शिविर में कम्प्यूटर द्वारा फेंफड़ों की तथा ब्लड शुगर जांच की गई। डा. सोलंकी ने बताया कि क्षेत्र में शुगर तथा स्वांस के मरीजों की तेजी से बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए नि:शुल्क जांच द्वारा जन जागरण हेतु यह मासिक शिविर रोटरी क्लब हाथरस द्वारा जुलाई से प्रत्येक माह की 11 तारीख को आयोजित किया जाता है। शिविर में 107 कुल मरीजों का नि:शुल्क परीक्षण किया गया। 35 रोगी श्वांस (अस्थमा) तथा 62 रोगी शुगर की निःशुल्क जांच हुई। शुगर के गम्भीर 10 रोगियों की क्लब अध्यक्ष डा. जितेन्द्र सिंह सोलंकी के परामर्श पर एचबी ए-1 सी. की नि:शुल्क जांच की गई। तथा नि:शुल्क परामर्श दिया गया। गरीब रोगियों की यथा आवश्यक नि:शुल्क चिकित्सा भी की गई। शिविर में सिप्ला व ल्यूपिन का विशेष सहयोग रहा। डा. सोलंकी ने बताया कि क्षेत्र की गम्भीर स्थिति शुगर, स्वांस, टी0बी0 के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अगले माह 11 जनवरी को भी यह निरूशुल्क जांच शिविर आयोजित किया जायेगा।
इस शिविर में क्लब के सचिव रोटे. विपिन गौड़, सक्रिय सदस्य रोटे. अरुण कुमार भार्गव, रोटे. धीरेन्द्र गांधी, रोटे. दीपेश शर्मा, रोटे. दीपेश कुमार भार्गव, रोटे. दिनेश चन्द्र वाष्र्णेय, रोटे. मनोज कुमार अग्रवाल, रोटे. अशोक कुमार अग्रवाल आदि का विशेष सहयोग रहा।