Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » तेन्दुआ समझ लकड़बग्घा को ग्रामीणों ने घेरा एसडीएम भी पहुंचे

तेन्दुआ समझ लकड़बग्घा को ग्रामीणों ने घेरा एसडीएम भी पहुंचे

सरसों के खेत से बाहर निकलता हुआ लकड़बग्गा

गांव में पहुंचा तेन्दुआ ग्रामीणों में फैली दहशत
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। बुधवार सुबह एक लकड़बग्घा को ग्रामीणों ने तेन्दुआ समझ कर उसका पीछा किया और उसे बंदूक लाठी डंडा फरसा और बल्लम लेकर एक सरसों के खेत में घेर लिया। लगभग दो घंटे बाद पहुंचे सिरसागंज उप जिलाधिकारी ने सरसों खेत में घुसकर निकाला। लकड़भग्गा की जानकारी होने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। विगत कुछ दिनों से सिरसागंज क्षेत्र के गांव कटौरा डंडियामई व रजौरा आदि गांवों में जंगली जानवरों का आतंक छाया हुआ है। बुधवार सुबह 8 बजे एक लकड़भग्गा को देख ग्रामीण हैरान रह गये। ग्रामीणों ने लकड़भग्गा को तेन्दुआ समझ कर उसका पीछा किया। भारी संख्या में ग्रामीण एकत्रित होकर हाथों में लाठी डंडा बंदूक फरसा और बल्लम लेकर उसका पीछा करने लगे। जान बचाकर भागे लकड़भग्गा एक घने सरसों के खेत में छिप गया। इसके बाद ग्रामीणों ने सरसों के खेत को चारों तरफ से घेर लिया। वन विभाग को सूचना दी गई। लगभग दो घंटे बाद जब एसडीएम सिरसागंज चंद्रभानु  मौके पर पहुंचे और साहस दिखाते हुए सरसों के खेत में घुस गए। उनके साथ ग्रामीण भी तेन्दुआ की तलाश करने लगे। लोगों को देख लकड़भग्गा सरसो के खेत से भाग निकला। जंगली जानवर के खेत से भागते ही ग्रामीण युवा उसके पीछे दौड़ पड़े। जिससे क्षेत्र में हड़कंप मच गया। काफी प्रयास के बाद भी लोग उसे नहीं पकड़ सके। जिससे की लकड़बग्घा गांव से तीन किलो मीटर दूसरे के सरसो के खेत मे जाकर छिप गया।
वन विभाग की देरी से पहुंचने पर ग्रामीणो मे रोष
फिरोजाबाद। ग्रामीणों ने बताया कि तेन्दुआ की जानकारी होने पर तत्काल हंड्रेड मोबाइल को सूचना दी थी। पुलिस ने वन विभाग को फोन कर बताया लेकिन वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची जिससे ग्रामीणों में रोष व्याप्त हो गया। ग्रामीणों का कहना है कि वन विभाग के कर्मचारी समय से मौके पर पहुंच जाते तो लकड़भग्गा को पकड़ा जा सकता था। वन विभाग के देरी से पहुंचने की शिकायत ग्रामीणों ने एसडीएम सिरसागंज से भी की।
नही तो हो जाता ऐनकाउन्टर
फिरोजाबाद। जेसे ही ग्रामीणो कों पता चला की गांव मे लकड़बग्घा आ गया है तो ग्रामीणो ने अपने हाथो मे लाठी डंडा बंदूक फरसा लेकर उसको सरसो के खेत मे घेर लिया तभी गांव के एक व्यक्ति ने अपने हाथ मे रायफल लेकर चला आया और उसने सरसो के खेत मे दो फायर कर दिये जिससे की वहा पर खडे लोग दूर -दूर भागने लगे तभी सिरसागंज उपजिलाअधिकारी के पहुंचने पर वह व्यक्ति शांत हो गया।