Wednesday, October 17, 2018
Home » महिला जगत » कैसे दें पतले होंठों को सेक्सी लुक

कैसे दें पतले होंठों को सेक्सी लुक

कोई भी फीमेल नहीं चाहती है कि उसके होंठ पतले दिखें। खूबसूरती में पतले होंठो को धब्बा माना जाता है। अगर आपके होंठ एक हद से ज्यादा पतले हैं तो चेहरे की रौनक चली जाती है, ऐसे में जन सामना की ब्यूटी एडवाइजेर व सी डब्लू सी ब्यूटी एन मेकअप स्टूडियो की सलेब्रिएटी मेकअप आर्टिस्ट शालिनी योगेन्द्र गुप्ता आपको कई सुझाव दे सकती हैं।
यहाँ अगर आपके होंठ पतले हैं तो कई तरह के घरेलू उपचार भी अपनाएं जा सकते है जैसे, चुकन्दर के रस से मसाज करने से होंठो में भारीपन आ जाता है और साथ ही साथ आपके होंठ, गुलाबी रंगत वाले भी हो जाते हैं।
इसके अलावा, शहद और नींबू के रस को मिला लें और इससे होंठो पर मसाज करें या लिप मास्घ्क बना दें। इससे भी होंठों में भारीपन आता है और वो प्लम्पी दिखते हैं। कई तरह के मेकअप भी ऐसे होते हैं जो होंठो को मोटा सा दिखा देते हैं। बस आपको उन्हे करने की सही टेकनिक पता हो, लेकिन से कुछ घंटे तक के लिए ही कारगर होते हैं।
पतले होंठो के लिए कई प्रकार के मेकअप टिप्स भी होते हैं। एक्सपर्ट का मानना है कि आप होंठो को मेकअप में खास दिखाने के लिए अलग- अलग शेड का इस्तेमाल चेहरे की बनावट के हिसाब से करें। डार्क और डीपर शेड, आपको बोल्ड लुक देते हैं लेकिन इसके लिए हर बार मेकअप करवाते समय आपको कोई एक्सपर्ट चाहिए हो। आपकी इस समस्या को ध्यान में रखते हुए बोल्डस्काई पतले होंठो के लिए कुछ मेकअप टिप्स और सुझाव लाया है जोकि निम्न प्रकार हैंः
हल्का शेड इस्तेमाल करेंः एक्सपर्ट का मानना है कि होंठो को मोटा दिखाना हो, तो कभी भी डार्क शेड का इस्तेमाल न करें। हल्के शेड ही लगाएं। पेस्टल शेड, लिप्स को मैजिकल बना देते हैं।
डीप लाइनर्स लगाएंः कौन कहता है कि डार्क लाइनर्स अब फैशन में नहीं रहे। अगर आपके होंठ पतले हैं तो डार्क लाइनर्स ही लगाएं। कन्ट्रास्ट शेड की लिपस्टिक लगाने से आपके होंठ उभर कर आएंगे।अपने होंठों पर कंसीलर लगाएंः क्या आपको पिक्चर क्लिक करते समस पाउट बनाने के बाद भी पाउट दिखाई नहीं देता है और दिक्कत होती है। ऐसे में आप कंट्रास्ट लिपिस्टक और लाइनर लगाने के बाद, हल्का सा कंसीलर का टच दें। इससे होंठो में हैवीनेस आएगी।
अगर आपको लव मैट्ट पसंद हैः जिन फीमेल के लिप्स पतले होते हैं उनके लिए मैटी बेस्ट आॅप्शन है। इसके भी लाइट शेड की लगाएं, ताकि होंठो की रंगत और फीचर्स साफ उभरकर आएं।
ग्लाॅस इफेक्ट देंः अपने लिप्स को पूरा मेकअप करने के बाद, ग्लाॅसी इफेक्ट दें। इससे उनमें काफी शाइन आ जाएगी और वो चेहरे पर प्राॅमीनेंट करेंगे। आप इन 5 साधारण टिप्स को इस्तेमाल करते हुए अपने होंठो को अच्छा दिखा सकती हैं।