Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 61 पेटी मिलावटी शराब बरामद कर दो को भेजा जेल

61 पेटी मिलावटी शराब बरामद कर दो को भेजा जेल

चन्दौलीः दीप नारायण यादव। जनपद में नकली अंग्रेजी शराब को बनाने व बेचने का गोरख धंधा जोरो पर चल रहा था जिसे रोकने के लिए लगातार पुलिस प्रयास कर रही है। साथ ही इसकी रोकथाम के लिए जगह जगह छापेमारी कर अपराधियों को पकड़ा जा रहा है। इसी क्रम में पुलिस ने भारी मात्रा में अवैध मिलावटी अंग्रेजी शराब बिहार ले जाते समय मुगलसराय से पकड़ी है।
प्राप्त समाचार के अनुसार मुगलसराय कोतवाली प्रभारी शिवानंद मिश्रा को बीती मध्यरात्रि मुखबिर से सूचना मिली कि एक बोलेरो से शराब तस्कर भारी मात्रा में अवैध मिलावटी अंग्रेजी शराब को बिहार ले जाकर बेचने के लिए मुगलसराय चकिया मोड से जाने वाले हैं। सूचना पर सक्रिय हुई कोतवाली पुलिस ने आनन-फानन में चकिया तिराहे पर नाकेबंदी कर आने जाने वाले वाहनों की सघन जांच पड़ताल शुरू कर दी। तभी एक मार्शल जीप आती हुई दिखाई दी। इसे पुलिस ने रोक कर चेक किया तो मार्शल में भारी मात्रा में पेटियां नजर आई। जब पुलिस ने उन पेटियों खोला तो उसमें शराब थी। पुलिस ने इस दौरान कुल 61 पेटी अंग्रेजी मिलावटी शराब बरामद की। वही मार्शल में सवार दो शातिर तस्करों को धर दबोचा।
पुलिस की पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए दोनों तस्कर नकली अंग्रेजी शराब को नक्सल प्रभावित नौगढ़ थाना के वृन्दावन गांव से बिहार में बेचने ले जारहे थे। ज्ञात हो की बिहार में शराब बंदी के बाद शराब की मांग को देखते हुए ये लोग नकली अवैध शराब को ले जा कर मनमाने दाम पर बेचने का काम करते थे। बुधवार को नक्सल क्षेत्र में पकड़ी गई नकली विदेशी शराब से इन तस्करो के तार जुड़े है, एक दिन पूर्व नक्सल प्रभावित नौगढ़ क्षेत्र में पकड़ी गई थी 620 पेटी नकली विदेशी शराब।
वही डिप्टी एसपी सदर प्रदीप सिंह चंदेल ने बताया कि पकड़ी गई शराब की मात्रा 61 पेटियों में लगभग 3 हजार शीशी है। इस शराब की कीमत लगभग चार लाख रुपये आकी गई है। साथ ही शराब बनाने के लिए रखी यूरिया व नौसादर भी बरामद किया गये है । जिसे मिला कर शराब को और तीब्र बनाया जाता था।
पुलिस ने गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों विकास यादव निवासी जनसो की मड़ई व काशीनाथ भारती निवासी वृन्दावन के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम सहित तमाम संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया।