Thursday, April 25, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बसपा के विशाल भाईचारा कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा, सपा पर किए गए तीखे प्रहार

बसपा के विशाल भाईचारा कार्यकर्ता सम्मेलन में भाजपा, सपा पर किए गए तीखे प्रहार

2016-12-19-04-ravijansaamnaबसपा शासन में लोगों को विकास, सुरक्षा, शिक्षा, सम्मान व स्वाभिमान मिलता है: सिद्वीकी
हाथरस, जन सामना संवाददाता। आज मथुरा रोड स्थित शिवा गार्डन में आयोजित बसपा के विशाल भाईचारा कार्यकर्ता सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित बसपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष श्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि देश-प्रदेश के हालात बद से बदतर हैं और आम आदमी परेशान है। अच्छे दिन नहीं आये, पूरा देश लाइन में लगा है। भाजपा व सपा में सांठ-गांठ है। प्रदेश में सपा शासन में आम आदमी को विकास, सुरक्षा मिली नहीं। अगर कुछ मिला तो 400 दंगे, हत्या, लूट, डकैती, बलात्कार, अवैध कब्जे व भ्रष्टाचार, चाचा-भतीजे में बंटवारे को लेकर रार चल रही है। बसपा शासन में ही लोगों को विकास, सुरक्षा, शिक्षा, सम्मान व स्वाभिमान मिल सकता है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि अच्छे दिन आने वाले हैं। उन्होंने लोगों से पूछते हुए कहा कि आ गये अच्छे दिन पूरा देश लाइन में लगा दिया है। श्री सिद्दीकी ने कहा कि मोदी जी गुजरात चले जाओ लेकिन हमें हमारे पुराने दिन लौटा दो। महंगाई कम नहीं हुई और जिन व्यापारियों ने भाजपा को वोट दिया आज उन्हीं व्यापारियों का व्यापार ठप्प कर दिया। जनता और व्यापारी आगामी चुनावों में भाजपा को जबाब देंगे।
उन्होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो बहिन मायावती व पूरी बसपा काला धन व भ्रष्टाचार के सख्त खिलाफ है लेकिन लाइन में लग रहे गरीब, मजदूर, किसान, युवा व माता बहिनों का पैसा क्या काला धन है। काले धन वाले तो ललित मोदी व विजय मल्या थे जिन्हें विदेश भगा दिया। बिना तैयारी व जल्दबाजी में नोटबंदी का फैसला लिया गया। मोदी जी से देश हिसाब मांग रहा है और दोषी कौन है। सिद्दीकी ने कांग्रेस व भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस तो डूबता जहाज है और 1977 में इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी लगाकर नसबंदी शुरू करा दी और सर्वे कराया और कहा कि 90 प्रतिशत माहौल उनके पक्ष में है और जब चुनाव हुआ तो कांग्रेस आज तक उबर नहीं पायी है और यही हाल देश के पीएम नरेन्द्र मोदी ने किया है। देश में आर्थिक इमरजेंसी लगा दी है और सर्वे कराकर कह रहे है कि 90 प्रतिशत माहौल उनके पक्ष में है लेकिन भाजपा का भी वही हश्र होगा जो कांग्रेस का हुआ।
सिद्दीकी ने प्रदेश की सपा सरकार को आडे हाथों लेते हुए कहा कि सपा का नारा है खाली प्लाट हमारा है। उन्होंने कहा कि सपा शासन में प्रदेश में कोई विकास नहीं हुआ और ना ही बेरोजगारी दूर हुई और ना ही सुरक्षा मिलीं। अगर कुछ मिला है तो लूट, डकैती, हत्या, बलात्कार, चोरी, अवैध खनन व भ्रष्टाचार तथा 400 दंगे मिले हैं। उन्होंने कहा कि सपा में जो जितना बडा अपराधी है वह उतना ही बडा समाजवादी है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि चाचा-भतीजे में बंटवारे को लेकर रार चल रही है। उन्होंने मुस्लिम समाज को आगाह करते हुए कहा कि सपा-भाजपा में गठबंधन है। उन्होंने कहा कि सपा सुप्रीमो भाजपा के सहयोग से ही पहली बार मंची व पहली बार सीएम बने और सपा शासन में भाजपा मजबूती होती है जबकि बसपा शासन में भाजपा कमजोर होती है। उन्होंने अपील की कि जिले की तीनों विधानसभाओं के बसपा प्रत्याशियों को भारी मतों से जिताकर भेजें।
विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए उ.प्र. लोक लेखा समिति के सभापति व विशिष्ट अतिथि श्री रामवीर उपाध्याय ने कहा कि हाथरस के मुस्लिम समाज के लोग बहिन जी व नसीमुद्दीन सिद्दीकी से प्रभावित हैं और वह भी इन्हीं के सहयोग से 4 बार विधायक बने हैं। उन्होंने शत-प्रतिशत वोट बसपा के तीनों प्रत्याशियों को देने की अपील मुस्लिम समाज से की। श्री उपाध्याय ने कहा कि बसपा शासन में प्रदेश में एक भी दंगा नहीं हुआ और पूरे प्रदेश में कानून का राज होता था और बहिन जी ने सर्वसमाज के लिए काम किया है।
सम्मेलन में एमएलसी एवं विधान परिषद में सचेतक सुनील कुमार चित्तौड़ ने कहा कि जाति धर्म के नाम पर हम लोगों को अन्याय, अत्याचार का शिकार बनाया गया आजादी से पहले भी और आज भी। उन्होंने कहा कि डा.अम्बेडकर ने लड़ाई लड़ी तथा हमने दबंगों के दबाव में विभिन्न दलों को वोट दिया लेकिन कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, आरएसएस, सपा, भाजपा की मानसिकता के लोग कभी नहीं चाहते कि गरीब लोग शिक्षा पायें और आगे बढ सकें। बसपा शासन में गरीबों को न्याय, मकान, शिक्षा मिली। सम्मेलन को नसीमुद्दीन सिद्दीकी के पुत्र व बसपा नेता अफजल सिद्दीकी, मण्डल कोआर्डीनेटर शमशुद्दीन राही, संघ रत्न सेठी, योगेश जाटव, हाजी रिजवान अहमद कुरैशी, डा.रहीस अहमद अब्बासी, हेमेन्द्र प्रताप सिंह, जुल्फिकार भुट्टो आदि ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर बसपा कार्यकर्ताओं द्वारा अतिथियों का विशाल फूलों के हार से स्वागत व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। सम्मेलन की व्यवस्था को जिला पंचायत सदस्य रामेश्वर उपाध्याय अपनी टीम के साथ सम्हाले हुए थे। इस मौके पर वीरेन्द्र कुशवाहा, मनोज सोनी, महेश बाबू कुशवाहा, कपिल मोहन गौड एड., पप्पू बघेल, गजराज सिंह विमल, बनी सिंह बघेल, राजकुमार राजू, पी.के. चैहान, बनी सिंह जाटव, दिनेश चन्द्रा, शान मौहम्मद, जवाहर खान, शाहिद खान, बौबी भाई, अजीत गौतम, चन्द्रपाल सिंह, रामजी लाल, जयवीर सिंह, मुकीम शाह, शाहरूख खान, डा.आर.सी. गोला, कमल पालीवाल, विकास शर्मा, गोपाल शर्मा, डा.गुरूदत्त भारतीय आदि मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष दिनेश देशमुख व संचालन महेश बाबू कुशवाहा व दामोदर प्रधान द्वारा किया गया।