Thursday, March 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एसडीओ विनोद बोले सीएम योगी भी कहें तब भी ट्रांसफार्मर नहीं लगेगा

एसडीओ विनोद बोले सीएम योगी भी कहें तब भी ट्रांसफार्मर नहीं लगेगा

लाइन खिची पोल गढ़ चुके अब एसडीओ बोले नहीं लगायेंगे ट्रांसफार्मर
कानपुर नगर, पंकज कुमार सिंह। कानपुर नगर दक्षिण क्षेत्र में मेहरबान सिंह का पुरवा एक ऐसा गाँव जो कि हमेशा राजीतिक दृष्टि से देखा जाता रहा लेकिन मूलभूत सुविधाओं के लिए आज तक जूझता है। इसी के तहत इस क्षेत्र में बिजली की लचर व्यवस्था है बिल्डरों ने बड़े पैमाने पर किसानों से जमीन खरीद कर प्लाटिंग करके बेच दिए है। लेकिन मूल-भूत सुविधाएं नाली, सीवर, पानी के साथ में सबसे बड़ी समस्या बिजली की विधुत विभाग ने नई बस्ती में रहने वाले लोगों के घरों पर बिजली के कनेक्शन तो कर दिये है। लेकिन कम वोल्टेज की समस्या आज भी जस की तस बनी हुई है।
बिजली के खम्बे एवं तार नई बस्ती में कैसे लगवाये गये है वहीं के निवासी नवल किशोर सिंह ने बताया कि दक्षिणांचल विधुत वितरण खण्ड प्रथम, दक्षिणांचल विधुत वितरण निगम लिमिटेड, विधुत कालोनी, गोविन्द नगर से इस संदर्भ में जब कहा गया था। तो उन्होंने साफ शब्दों में मना कर दिया था तुम लोग गाय, भैंस चराने वाले अवैध तरह से कब्जा करके रह रहे हो। उसके बाद रवि कुमार राठौर वही के निवासी ने मुख्य अभियंता कानपुर से लेकर प्रबंध निदेशक आगरा, ऊर्जा मंत्री, मुख्यमंत्री उ0प्र0 को शिकायती पत्र भेजा एवं प्रधानमंत्री जी को 3 बार पत्र भेजा और साथ ही रवि ने दिनांक 10 जुलाई 2017 को जनसूचना के तहत कुछ सूचना मांगी मांगी थी, जिसका जवाब विधुत विभाग ने आज तक नहीं दिया है। जनसूचना डालने के बाद विधुत विभाग से फोन करके रवि को बुलाया गया। तब जाकर समस्या का समाधान किया लेकिन कम वोल्टेज की समस्या आज भी जस की तस बनी हुई। इसके लिए जब वहां के लोगों ने शिकायत की तो दिनांक 11 अक्टूबर 2017 को ट्रांसफामर लगने को आया लेकिन ग्राम प्रधान एवं उनके परिवारिक जगह के विवाद में लग नहीं पाया आज भी सिर्फ खम्बे लगे है। लेकिन ट्रांसफार्मर नहीं लगाया गया है उसके बाद से कई बार प्रयास किया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं होने पर दिनांक 11 अप्रैल 2018 को एक प्रार्थना पत्र अधिशाषी अभिंयता एवं मुख्य अभियंता गोविन्द नगर विधुत वितरण खण्ड प्रथम, को नई बस्ती के लोगों ने मिलकर सौंपा।
बीते शुक्रवार को मर्दनपुर उपकेन्द्र में नई बस्ती के निवासी हरिओम वर्मा बिल जमा करने गये वही पर एसडीओ विनोद कुमार से मुलाकात हुई तभी उन्होंने ट्रांसफार्मर की समस्या का समाधान नहीं होने पर एसडीओ से कहा बिल जमा कर रहे है, लेकिन घर में पंखा नहीं चल रहा इतना कम वोल्टेज आ रहा है। मुख्य अभियंता जी को भी प्रार्थना पत्र दे चुके कब तक ट्रांसफार्मर लगाया जायेगा?। इतना कहने से मर्दनपुर उपकेन्द्र में कार्यरत सरदार जगमीत सिंह और एसडीओ भड़क गये। सरदार जगमीत ने हरिओम से कहा मुख्य अभियंता के पास गये थे उन्हीं से ट्रांसफार्मर लगवा लो जाकर आप लोग ऊपर तक शिकायत करते हो प्रबंध निदेशक, ऊर्जा मंत्री से जाकर लगवा लो। एसडीओ विनोद कुमार ने कहा तुम सब अवैध तरह से प्लाटिंग खरीदकर रह रहे हो ब्लैकमेल करके खम्बे एवं तार तो लगवा लिए है। ट्रांसफार्मर योगी भी कहे तब भी नहीं लगेगा तुम सब पर मुकदमा कर दूँगा इसके साथ अपशब्दों का भी प्रयोग किया।
कम वोल्टेज की समस्या के लिए प्रार्थना पत्र दिए जाने के बाद भी कार्यवाही नहीं होने पर आज सोमवार को पुनः से नई बस्ती के लोगों ने अधिशाषी अभियंता प्रमोद त्रिवेदी से मिलकर समस्या बताई उन्होंने मामले को टालते हुए पहले सर्वे कराया जायेगा उसके बाद काम होगा। जबकी 6 महीने पहले ट्रांसफार्मर लगने के लिए पोल गड़ चुके आज भी पोल लगे है। अधिशाषी अभियंता से संतुष्टी पूर्वक जवाब नहीं मिलने पर सभी लोग मुख्य अभियंता वाई. पी. सिंह से मिलकर समस्या को बताया उन्होंने तुरंत ही ए. के. शुक्ला अधीक्षण अभियंता को निर्देश देकर समस्या का शीघ्र समाधान कराया जाये। अधीक्षण अभियंता से मिलने के बाद भी कोई संतुष्टी पूर्वक जवाब नहीं दिया गया।
ज्ञापन देने में मुख्यरूप से नवल किशोर सिंह, डा0 सुधीर उत्तम, हरिओम वर्मा, संजय मौर्या, बृजकिशोर सिंह, पवन कुमार राठौर, अभिजीत यादव, राम अवतार, सुधीर सचान, धर्मेन्द्र सचान एवं अन्य लोग मौजूद रहे।