Home » मुख्य समाचार » चौपाल में उप मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से किए विचार साझा

चौपाल में उप मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से किए विचार साझा

’साहब प्रधानमंत्री आवास योजना में ग्राम प्रधान व सचिव माँग रहे पैसे
’’छाजा गांव को पानी की टंकी का दिया आश्वासन
’’साहब आप आये तो तलाब में भरवाया थोड़ा पानी’
कानपुर/घाटमपुर, शीराजी। पतारा विकास खण्ड के गांव छाजा स्थित प्राथमिक विद्यालय में उपमुख्यमंत्री की बीती रात चौपाल लगाई गई, जहाँ पर छाजा गाँव निवासी महिला शान्ति देवी के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना में पैतीस हजार की मांग की शिकायत की व बताया की दस हजार रुपये ले भी चुके है। जिस पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कार्यवाही करने की बात कही। वही लोगों ने रजबहे में लगभग बीस साल से पानी न आने की बात कहीं और वही जब उपमुख्यमंत्री चौपाल पर बैठे थे तो वहाँ छाजा ग्राम प्रधान मिथलेश मौजूद नहीं रही व प्रधान पति नंदलाल कोरी ही स्टेज के आगे पीछे करते नजर आये वही भदई कंजर ने बताया कि साहब पैसे न देने के कारण राशन कार्ड नही बन रहा है। ग्रामीणों ने उपमुख्यमंत्री से बताया की आप आये तो तलाबों में पानी भरवा दिया गया है। पातः छाजा गांव में तीन तालाब है जिनमे से प्राथमिक विद्यालय के सामने वाले में थोड़ा पानी भरवा दिया गया और दो तालाब सूखे पड़े हैं वही गांव की महिला कलावती ने बताया कि साहब हैण्डपम्प पानी नहीं दे रहे हैं वही आस पास गाँवों के लोग अपनी शिकायत बताने पहुँचे पर डिप्टी सीएम ने एक न सुनी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने कहा जब आपके गांव में चौपाल लगी हो तब बताना आप लोग अपनी शिकायत लिख कर अधिकारियों को दे दे जांच कर कार्यवाही की जाएगी वही उपमुख्यमंत्री के द्वारा मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया जिसके बाद चैपाल क समापन हुआ।
’दलित छुन्नी देवी के घर पर उपमुख्यमंत्री सहित विधायक व सांसद ने किया भोजन’ उपमुख्यमंत्री छाजा गांव निवासी छुन्नी देवी के घर पहुँचे जहाँ छुन्नी देवी के द्वारा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, सांसद देवेंद्र सिंह भोले, विधायक कमलारानी वरुण, अरुण पाठक, प्रमिला पाण्डेय, अभिजीत सिंह सांगा, अनिल शुक्ल वारसी, प्रतिभा शुक्ला आदि रहे जिसके बाद उपमुख्यमंत्री ने प्राथमिक विद्यालय में रात्रि विश्राम किया वही सुबह प्राथमिक विद्यालय से हरी झंडी दिखाकर स्वच्छता अभियान की रैली को रवाना किया व रैली में शामिल रहे वही गांव से निकलते समय छुन्नी देवी ने उपमुख्यमंत्री के मुँह दही शक्कर से मीठा किया।
’फूलो की होली के साथ उपमुख्यमंत्री को दी विदाई’ फूलों की होली के साथ गांव से विदा किया जिसके बाद उपमुख्यमंत्री क स्वागत पतारा में बीजेपी के कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया जहाँ कार्यकर्ताओं ने उपमुख्यमंत्री को भगवा अंगौछा भेट किया व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया जिसके बाद उपमुख्यमंत्री कानपुर सर्किट हाउस के लिये रवाना हो गये मौके पर शासनिक व प्रशासनिक अधिकारी सहित तमाम अधिकारी व बीजेपी के समस्त कार्यकर्ता मौजूद रहे।