Sunday, November 18, 2018
Home » मुख्य समाचार » खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने रक्तदान कर बचाई जिन्दगी

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने रक्तदान कर बचाई जिन्दगी

हाथरसः जन सामना संवाददाता। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने मानवता की मिसाल कायम कर एक महिला श्रीमती महादेवी उम्र लगभग 45 वर्ष पत्नी सुरेंद्र शर्मा निवासी रहना जो कि पीलिया से ग्रसित थी और 4 दिन से उनके परिवारीजन ए नेगेटिव ब्लड के लिए मारे मारे फिर रहे थे। लेकिन यह नेगेटिव ब्लड की व्यवस्था नहीं हो पा रही थी।
ब्लड़ की व्यवस्था नहीं हो पाने पर परेशान परिजनों से यूनिवर्सल ह्यूमन राइट काउंसिल के राष्ट्रीय महासचिव प्रवीण वाष्र्णेय से फोन द्वारा सम्पर्क किया और फिर प्रवीन वाष्र्णेय द्वारा सोशल मीडिया पर तमाम ग्रुपों में मैसेज भेजे गए। इसके बाद उन्हें जानकारी मिली कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी महावीर सिंह जो कि हाथरस में ही ब्लड ऑफिस में स्थित कार्यालय में तैनात हैं। उनका ब्लड ग्रुप ए नेगेटिव है। मेरे द्वारा उनके मोबाइल पर कॉल कर ए नेगेटिव ब्लड की आवश्यकता बताई गई तब उन्होंने कहा कि मैं अभी ऑफिशियल काम में व्यस्त हूं शाम को मैं आपके पास अवश्य आता हूं और यह रक्तदान अवश्य करूंगा। इसके बाद उनका मेरे पास पुनः कॉल आया और कहा कि मैं ब्लड बैंक पहुंच रहा हूं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने ब्लड बैंक आने के बाद अपना रक्तदान ब्लड बैंक में किया और जरूरतमंद श्रीमती महादेवी के परिवारीजनों को रक्त की आपूर्ति कराई गई।
यूनिवर्सल ह्यूमन राइट्स काउंसिल द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिकारी के इस मानवीय ईश्वरीय कार्य के लिए धन्यवाद और साधुवाद दिया और इस महान कार्य को करने के लिए उन्होंने जो जीवटता और मिसाल कायम की है ईश्वर उनको दिन दूनी रात चैगुनी तरक्की प्रदान करने की कामना की।