Tuesday, August 21, 2018
Home » मुख्य समाचार » विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आज

विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर आज

हाथरस, नीरज चक्रपाणि। जो अन्न दे वह अन्नदाता, जो धन दे वह धनदाता, जो विद्या दे वह विद्यादाता, पर जो रक्त दे वह जीवन दाता।
14 जून को विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर यूनिवर्सल ह्यूमन राइट्स काउंसिल के तत्वावधान में लगने वाले विशाल स्वैच्छिक रक्तदान शिविर की तैयारियां पूर्ण हो गई हैं।
राष्ट्रीय महासचिव प्रवीन वाष्र्णेय ने बताया कि कल का रक्तदान शिविर भव्य और विशाल होगा। रक्तदान शिविर का भव्य उद्घाटन जनपद के जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी करेंगे। रक्तदान शिविर की जागरूकता के लिए पिछले एक महीने से लगातार जनसंपर्क व गोष्ठियों के माध्यम से लोगों और छात्र-छात्राओं को जागरुक करने का कार्य किया गया। उसका परिणाम है कि लोगों व छात्र छात्राओं के साथ-साथ महिलाओं में भी इस रक्तदान शिविर के लिए काफी उत्साह और उमंग है। इस शिविर में बहुत बड़ी संख्या में रक्तदाता उमडेंगे। रक्तदान शिविर के लिए पूरे जिला अस्पताल को गुब्बारों से सजाया जाएगा और रक्तदान शिविर को एक उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है।
राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य देवेंद्र गोयल व अनिल वार्ष्णेय ने बताया कि युवा शक्ति इस शिविर के लिए काफी लालायित है। युवा वर्ग के युवक और युवतियों में रक्तदान शिविर में भाग लेने के लिए काफी उत्साह और उमंग है।
जिला अध्यक्ष संजीव कुमार वाष्र्णेय ने बताया कि इस बार रक्तदाताओं को रक्तदान करने के कुछ दिनों बाद रक्तदान करते हुए लगा फोटो का सर्टिफिकेट संगठन की ओर से दिया जाएगा। जिला महासचिव शैलेंद्र सांवलिया व जिला कोषाध्यक्ष मुकेश गोयल ने बताया कि इस बार के रक्तदान शिविर में सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों का सहयोग और रक्तदान काफी अच्छी मात्रा में रहेगा।
इस अवसर पर विमलेश बंसल, हीरेन्द्र वार्ष्णेय, मुकेश सिंह वर्मा, दीपेश, सौरव सिंघल, योगेश वार्ष्णेय, मदन गोपाल, मनोज छतैया वाले, बाल प्रकाश वार्ष्णेय, गोपाल बाबू अग्रवाल, प्रदीप छाबड़ा, राकेश वार्ष्णेय, शैलेश अग्रवाल, सुधीर शर्मा, सुनील अग्रवाल, विवेक अग्रवाल, सुमित वार्ष्णेय, शेखर वार्ष्णेय, ऋषि अग्रवाल, मोहन कुमार, लव वार्ष्णेय, भानु प्रकाश, आशीष उपाध्याय, नवीन गुप्ता, सुबोध अग्रवाल (डब्बू लोहिया), हर्ष मित्तल ,अनुभव अग्रवाल, कौशल किशोर, मनीष अग्रवाल, अरुन शर्मा, देवेंद्र वार्ष्णेय आदि ने संयुक्त रूप से शहर के सम्मानित नागरिकजन, युवा शक्ति, व्यापार मंडल, राजनैतिक दल, महिला शक्ति, धार्मिक संगठन, शिक्षक संगठन आदि सभी जनपद के संभ्रांत नागरिकों से अपील की है कि इस रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़कर हिस्सा लें और इस मानवीय मुहिम में सहयोग प्रदान करें।