Friday, April 26, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिला अस्पताल के वार्ड नम्बर चार में जोरदार धमाके के साथ ब्लास्ट, मरीजों में मचा हड़कंप

जिला अस्पताल के वार्ड नम्बर चार में जोरदार धमाके के साथ ब्लास्ट, मरीजों में मचा हड़कंप

डीएम-एसएसपी के साथ सीएमओं ने किया घटना स्थल का निरीक्षण
जाॅच टीम से नमूना लेने के बाद घटना की छानबीन में जुटी पुलिस
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। जिला अस्पताल के वार्ड नम्बर चार में उस समय हड़कंप मच गया। जब दोपहर के समय अचानक एक प्लास्टिक की बोतल जोरदार धमाके के साथ फट गयी। घटना के बाद वार्ड में बोतल लाने वाला मरीज परिजनों के साथ अस्पताल से गायब हो गया। घटना की जानकारी होने पर अस्पताल प्रशासन के साथ जिलाधिकारी नेहा शर्मा, एसएसपी राहुल यादुवेन्द्र सीओ डा. अरूण कुमार के साथ थाना प्रभारी निरीक्षक प्रवेन्द्र सिंह चैकी का स्टाॅप मौके पर पहुंच गया। दोपहर तक बोतल फटने के बाद उसमें भरे पदार्थ की जाॅच करने के लिए आगरा से टीम को भी बुलाया गया।
जिला अस्पताल के वार्ड नम्बर चार में बुधवार की दोपहर अचानक जोरदार धमाके के साथ वैड संख्या 17 के मरीज की बोतल फट गयी। जिससे अस्पताल में हड़कंप मच गया। सीएसएस डा. आर के पाण्डे अपने कक्ष में बैठे कहने लगे कि शायद किसी ने गोली चलायी है या बाहर सड़क पर किसी वाहन का टायर फटा है। इतना ही सोच रहे थे कि सीएसएस कार्यालय में अस्पताल मैनेजर फयैज मंशुरी दौड कर आये ओर बोल की बार्ड नम्बर चार में जोरदार धमाका हुआ है। उसके बाद अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। सीएसएस डा.आर के पाण्डे, डा. आलोक के साथ स्टाप नर्स डा. विश्नू रावत आदि चिकित्सक वार्ड नम्बर चार में पहुंचे जहां मरीजों के साथ तीमारदार डर से काॅप रहे थे। वार्ड नम्बर 16 पर बैठे फरूर्खाबाद के तीमारदार राजीव पुत्र गंगाराम ने बताया कि बोतल फटने से उसके कान बंद हो गये है। वार्ड में सभी मरीज व तीमारदार शांत रूप से डरे हुए खडे थे। घटना की जानकारी जैसे ही जिला अस्पताल के प्रशासन ने चौकी पर तैनात पुलिस को दी। तो चौकी के अधिकारियों के साथ पुलिस के जवान भी मौके पर पहंुच गये। उसके बाद जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने मौके पर पहुंच कर मौके का मुआयना करते हुए एसएसपी राहुल यादुवेन्द्र को सूचना दी। वह भी मौके पर पहंुच गये, सीओ नगर डा. अरूण कुमार के साथ थाना प्रभारी प्रवेन्द्र कुमार आदि मौके पर पहुंच गये। जिन्होने भी मौके पर मुआयना करने क बाद वार्ड में भर्ती मरीजों से पूछताछ करने के बाद ब्लास्ट कैसे हुए आदि जानकारी लेते हुए जाॅच टीम को बुलाकर मौके से नमूना भी लिया। जिसको जाॅच के लिए भेजा गया। वही मामले की जानकरी होने पर जिला अस्पताल में सीएमओ एसके दीक्षित भी पहुंच गये। जिन्होने घटना की जानकारी हासिल की। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने मरीजों व तीमारदारों से घटना की पूछताछ करते हुए जांॅच करने के आदेश देने के बाद भर्ती मरीज के बारे में जाॅच कर कार्यवाही करने की बात कही।
क्या कहते है सीएमएस
सीएमएस डा. आर के पाण्डे ने बताया कि हम अपने कार्यालय में बैठे थे। तभी जोरदार आबाज आई। तभी कर्मचारियों ने वार्ड नम्बर चार से आवाज आने की बात कही। मौके पर जाकर देखा कि वहा एक बोतल से ब्लास्ट हुआ है। जिसमें किसी प्रकार की कोई हानी नही हुई, जांच करने पर पता चला कि वार्ड में सरकारी ट्रामा सेन्टर से नौसेदअली पुत्र अली मोहम्मद निवासी मुस्ताक बिल्डिंग थाना दक्षिण के नाम से एक मरीज भर्ती हुआ था। जो कि वार्ड में 17 नम्बर के मरीज को 16 पर करने के बाद वह लेट गया। उसके बाद डयूटी पर आये चिकित्सक ने 50 वर्षीय नौसेद अली को अल्ट्रा साउण्ड करने के लिए कहा उसके बाद चिकित्सक कमरे से बाहर निकल गया। कुछ ही देर में पता चला के वार्ड में ब्लास्ट हुआ उसके बाद भर्ती मरीज गायब हो गया। जिसके बारे में जांॅच करायी जा रही है।
क्या कहते एसएसपी
एसएसपी राहुल यादुवेन्द्र ने कहा कि कोका कोला की बोतल थी गर्मी से अचानक फट गयी है। कोई बडी घटना नही है फिर भी मामले की जांच करायी जा रही है। जाॅच टीम को बुलाया गया है। अस्पताल के किसी भी मरीज तीमारदार चिकित्सक को घबराने की बात नही है। किसी प्रकार की हानी नही हुई है।