Home » मुख्य समाचार » नहीं मिल रही शिवली वासियों को शेडय़ूल के मुताबिक बिजली

नहीं मिल रही शिवली वासियों को शेडय़ूल के मुताबिक बिजली

उमस भरी गर्मी में बिजली न आने से बेहाल जनता
शिवली कानपुर देहात, जितेन्द्र कुमार। शिवली उपकेन्द्र क्षेत्र वासियों को नहीं मिल पा रही शेडय़ूल के मुताबिक बिजली आपूर्ति। बिजली विभाग की लापरवाही के चलते कस्बे में आये दिन लो वोल्टेज की समस्या पनप रही है। अधिकारी कर्मचारी हाथ पर हाथ धरे बैठे रहते है जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है। बिजली आपूर्ति बाधित रहने से सबसे ज्यादा पीने के पानी का संकट बना हुआ है बिजली न आने से लोग हैंडपम्प से पानी पीने को मजबूर है। वही उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल है।
आपको बताते चले कि आये दिन लो वोल्टेज व फेस चले जाने से लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है बिजली विभाग के कर्मचारी उपभोक्ताओं के परेशानी को दरकिनार कर रहे है। विधुत विभाग की मनमानी के आगे उपभोक्ता लाचार नजर आ रहे है। जहां एक ओर प्रदेश सरकार बिजली व्यवस्था के दावे कर रही है वही इसकी पोल भी खुलती नजर आ रही है ग्रामीण क्षेत्र 18 घण्टे व शहरी क्षेत्र में 20 घण्टे बिजली सप्लाई की बात कर रही योगी सरकार के सारे दावे फेल होते दिख रहे है। शिवली उपकेन्द्र वासियों को सिर्फ पांच या सात घण्टे ही सप्लाई मिल पा रही है उसमें भी थोड़ी-थोड़ी देर में लाइट चली जाती है कही लो वोल्टेज की समस्या है कहि आये दिन फेस चले जाते है और तो और फाल्ट का हवाला देकर लाइट दिन भर कई बार सप्लाई बंद कर दी जाती है। भगवान से विनती करे कि कही रात में लो बोल्टेज व फेस की समस्या होती है तो आप को रात भर उमस भरी गर्मी से सामना करना पड़ेगा क्योंकि रात में आप की कोई सुनने वाला कर्मचारी नही मिलेगा। आप को सुबह तक तक इंतजार करना पड़ेगा। वही दीपक गुप्ता रमारमण अवनीश रवि रिशु रामजी आदि ग्रामीणों के बिजली विभाग के कर्मचारी पर आरोप लगाया कि शिवली सप्लाई बंद कर शोभन की सप्लाई शुरू कर दी जाती है जिससे शिबली कस्बे के लोगो को भारी समस्या उठानी पड़ती है। शिवली उपभोक्ताओ के साथ भेदभाव के आरोप लग रहे है।
भीषण गर्मी व बारिश के मौसम में बढ़ती उमस से आम जन मानस व्याकुल है। उसके साथ विधुत की आँख मिचैली रात व दिन में विधुत उपभोक्ताओं की नींद हराम कर रही है जिससे विधुत उपभोक्ताओं में काफी रोष व्याप्त है क्योंकि उपभोक्ता को बिजली न मिलने के कारण बिजली का उपयोग कम कर पाते है। परन्तु उनकी विधुत बिल अधिक देना पड़ता है विधुत कटौती की वजह से जंहा आम जनमानस परेशान है वही ऐसी हालत में मात्र धनी लोग की ही नींद चैन में है उनके पास जनरेटर व इनवर्टर सुविधा उपलब्ध है। पंखा कूलर व ऐसी का पूर्ण आनन्द उठाकर उमस भरी गर्मी में चैन की सांस ले रहे है गरीब माध्यम वर्ग के लोगों के पास पंखा कूलर है भी तो विधुत की आंख मिचैली से शोपीस बने हुए है। लेकिन विधुत विभाग पर जू तक नहीं रेग रहा है। विधुत सप्लाई सुचारू रूप से नही मिल पाने के कारण घरों से लेकर दुकानों तक विधुत उपभोक्ता का हाल बेहाल हो रहा है। क्योंकि दिन में बिजली लगातार एक घण्टे तक नही चलती है और बार बार चली जाती है। अवर अभियंता राजेश प्रसाद ने बताया कि लो वोल्टेज की समस्या गर्मी में बढ़ जाती है जिसे जल्द सही कराया जायेगा। फाल्ट होने पर सप्लाई बंद कर दी जाती है। एसडीओ विशाल मिश्रा ने बताया कि जो शिवली ऑफिस व जेई राजेश प्रसाद का सरकारी नम्बर बन्द हो गए है जिन्हें जल्द ही नए नम्बर मिल जायेंगे। जिससे आम जनता की समस्या का निवारण हो जाएगा। कटौती की समस्या पर बोले एसडीओ की हेड ऑफिस से ही कटौती की जा रही है। जितने समय पर बिजली उपकेन्द्र पर आती है सप्लाई शुरू कर दी जाती है।
शिवली विधुत उपकेन्द्र है राम भरोसे
आप को साफ तौर पर बता दे कि यदि आप बिजली की समस्या में फंसते है आप हो जाये होशियार। यदि आप के कस्बे में कोई भी दुर्घटना या अन्य समस्या बताना या पूछना चाहते है तो आप की मेहनत बेकार जाएगी। आप बिजली उपकेन्द्र के सम्पर्क नही कर सकते जी हाँ बिजली उपकेन्द्र शिवली में अंकित नम्बरो में से कोई भी नम्बर पर सम्पर्क नही हो सकता। चाहे तो वह उपकेन्द्र शिवली ऑफिस का नम्बर 8004938405 हो या अवर अभियंता का नम्बर 9415909017 इन नम्बरों पर सम्पर्क नहीं हो सकता। शिवली उपकेन्द्र ऑफिस के बाहर लिखे नम्बरों में सम्पर्क नहीं होता इस नम्बरों पर एक ही आवाज आती है कि इनकी इनकमिंग की सेवा बन्द कर दी गयी है।