Friday, March 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » गोली नहीं बल्कि रायफल की बट फटने से फोटोग्राफर व विधायक पुत्र हुआ घायल

गोली नहीं बल्कि रायफल की बट फटने से फोटोग्राफर व विधायक पुत्र हुआ घायल

हाथरसः नीरज चक्रपाणि। विजया दशमी पर्व के मौके पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा बागला इण्टर कालेज के प्रांगण में सुबह आयोजित संघ का स्थापना दिवस एवं शस्त्र पूजन समारोह के रंग में भंग पड़ गया और विजया दशमी पर्व की खुशी में की गई हर्ष फायरिंग के दौरान रायफल की बट व हैण्डिल फटने से उसकी प्लास्टिक के टुकडे एक समाचार पत्र के फोटोग्राफर व सदर विधायक पुत्र के लग गये जिससे गम्भीर रूप से वह घायल हो गये तथा फोटोग्राफर को गम्भीर हालत में अलीगढ़ रैफर किया गया है तथा घटनास्थल पर घटना से भारी अफरा तफरी मच गई और अस्पताल में आरएसएस व भाजपा नेताओं की भीड लग गई। वहीं पूरे क्षेत्र में ही नहीं शासन तक गोली लगने की खबरें फैल गई और शासन-प्रशासन तक हडकम्प मच गया और खुफिया जांच एजेंसी भी मौके पर पहुंच गई तथा प्रदेश भर की मीडिया के फोन स्थानीय मीडिया पर घनघनाने लगे।
बताया जाता है विजया दशमी के पर्व पर आज सुबह राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ द्वारा बागला इण्टर कालेज के प्रांगण में संघ का स्थापना दिवस एवं शस्त्र पूजन कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें सभी आरएसएस के स्वयं सेवक पूर्ण गणवेश में मौजूद थे वहीं सदर विधायक हरीशंकर माहौर, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य व अन्य पदाधिकारियों के अलावा संघ के विभाग सम्पर्क प्रमुख कमल कौशिक आदि मौजूद थे। कार्यक्रम में विधि विधान से शस्त्र पूजन आदि के उपरांत कुछ लोग संघ के स्थापना दिवस व शस्त्र पूजन के उपलक्ष्य में हर्ष फायरिंग करने लगे और इसी दौरान सदर विधायक पुत्र दिनेश माहौर (दीपू) की रायफल की प्लास्टिक नुमा बनी बंट व ऊपर का हैण्डिल रायफल की धमक से फट गया और उसके टुकडे उछट कर एक टुकड़ा जहां सदर विधायक पुत्र दीपू के कंधे में घुस गया वहीं एक टुकडा हिन्दुस्तान समाचार पत्र के फोटोग्राफर करीब 30 वर्षीय विनोद शर्मा पुत्र जयप्रकाश शर्मा निवासी लेवर कालौनी के गले में जा घुसा जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गये।
बताया जाता है घटना से कार्यक्रम में जहां भारी हड़कम्प व अफरा तफरी मच गई वहीं गोली लगने की खबर जंगल में आग लगने की तरह फैल गई और घायल प्रेस फोटोग्राफर विनोद शर्मा व विधायक पुत्र दीपू माहौर को तत्काल उपचार हेतु बागला अस्पताल लाया गया जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद प्रेस फोटोग्राफर विनोद शर्मा को नाजुक हालत में अलीगढ रैफर किया गया तथा घायल विनोद को ब्लाक प्रमुख अमर सिंह पाण्डेय, जिला प्रभारी रतन गुप्ता, राजेश गौतम व विनोद के भाई मनोज शर्मा तत्काल अलीगढ के वरूण ट्रोमा सेंटर ले गये जहां पर सर्जन डा. संजय भार्गव के नेतृत्व में चिकित्सकों ने उनका आपरेशन कर उस जस्ते नुमा टुकडे को गले से निकाला है और विनोद का अब उपचार चल रहा है।
उक्त घटना के बाद अलीगढ अस्पताल में विनोद शर्मा का हालचाल जानने के लिए सदर विधायक हरीशंकर माहौर, भाजपा जिलाध्यक्ष गौरव आर्य, राजेश सिंह गुड्डू, हरीशंकर राना भूरा पहलवान, संजय सक्सैना, चै. रामकुमार वर्मा व विशाल गुप्ता आदि पहुंच गये थे। उक्त घटना की गूंज शासन-प्रशासन तक पहुंच गई और प्रदेश की मीडिया के स्थानीय मीडिया व अधिकारियों पर फोन आते रहे तथा एलआईयू के अधिकारी भी पहुंच गये थे। यहां अस्पताल पर पत्रकारों की भारी भीड लगी रही वहीं अलीगढ के अस्पताल पर भी अलीगढ़ के तमाम पत्रकार पहुंच गये थे।
उक्त घटना को लेकर सदर विधायक हरीशंकर माहौर का कहना है कि शस्त्र पूजन होने के बाद लोग अपने-अपने शस्त्रों को जल्दी में उठाकर भागे और इसी दौरान उनके पुत्र ने भी रायफल उठायी तो गिर गई तो बट व हैण्डिल छूट गया और उसके टुकडे पहले मेरे पुत्र के कंधे में लगा और फिर विनोद शर्मा फोटोग्राफर के लग गया।
उक्त सम्बंध में पुलिस कप्तान जयप्रकाश का कहना है कि घटना हुई है तो कार्यवाही होगी।