Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जांच में डायबिटीज के मिले नौ नए मरीज

जांच में डायबिटीज के मिले नौ नए मरीज

विश्व मधुमेह दिवस पर 32 स्थानों पर की गई शुगर और ब्लड प्रेशर की जांच
शिविर के दौरान 221 मरीजों की शुगर जांच, जांच कराने लगी रही भीड़
टूंडला/फिरोजाबाद, जन सामना ब्यूरो। विश्व मधुमेह दिवस के मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस दौरान लोगों की जांच कर डायबिटीज से बचाव के बारे में जानकारी दी गई। जांच के दौरान डायबिटीज के नौ नए मरीज पाए गए।
शिविर का शुभारंभ अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. विनोद कुमार ने किया। उन्होंने कहा कि गलत खान-पान और मानसिक तनाव के कारण भी डायबिटीज होने की संभावना बनी रहती है। व्यक्ति को हर छह माह बाद डायबिटीज की जांच करानी चाहिए। ऐसा करने से बढ़ती डायबिटीज को रोकने में सहायता मिल सकती है। स्वास्थ्य केन्द्र अधीक्षक डाॅ. संजीव वर्मा ने बताया कि डायबिटीज और ब्लड प्रेशर की जांच के लिए 32 स्थानों पर जांच शिविर लगाए गए थे। इनमें डायबिटीज के नौ नए मरीज मिले हैं। कुल 221 लोगों की जांच कर उन्हें दवा दी गई। शिविर में डाॅ. विवेकानंद, संतोष कुमार, हरीओम शर्मा, अमित कुमार, खुशबू अग्रवाल समेत एएनएम और आशाओं की सहभागिता रही।
खंड विकास कार्यालय पर हुआ टीकाकरण
टूंडला। खंड विकास कार्यालय पर बच्चों के टीकाकरण के लिए शिविर लगाया गया। एसीएमओ डाॅ. विनोद कुमार ने बच्चों का वजन कर उनके खान-पान पर ध्यान देने के बारे में बताया। शारीरिक रूप से कमजोर बच्चों को स्वस्थ बनाए जाने के लिए माता-पिता को जानकारी दी।