Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » फिरोजाबाद में फिल्मी अंदाज में रोका गया तथाकथित बाल विवाह

फिरोजाबाद में फिल्मी अंदाज में रोका गया तथाकथित बाल विवाह

बाल कल्याण अधिकारी अपर्णा कुलश्रेष्ठ में विवाह स्थल पर पहुंचकर रोका विवाह
लड़की के पिता की शिकायत पर डीएम के आदेशानुसार की गई कार्रवाई
प्रजापति व्यापार सेवा समिति करा रही थी संयुक्त विवाह समारोह
फिरोजाबाद, एस. के. चित्तौड़ी। फिरोजाबाद में आज एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है जहां प्रजापति व्यापार सेवा समिति द्वारा कराए जा रहे एक सामूहिक विवाह समारोह में एक जोड़ा नाबालिक बताया गया और डीएम द्वारा आदेश देने पर मौके पर बाल कल्याण अधिकारी अपर्णा कुलश्रेष्ठ ने पहुंचकर पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए लड़की और लड़के दोनों का मेडिकल करने के लिए बात कही है।

दरअसल पूरा मामला यह है कि (लड़की) के पिता ने डीएम को शिकायत करते हुए यह आरोप लगाया कि उस उसकी बेटी नाबालिक है और उसका विवाह किया जा रहा है जिस पर कार्रवाई करते हुए यह कदम उठाया गया। लड़की का विवाह रविंद्र प्रजापति पुत्र सुरेश प्रजापति निवासी नगला जमान जलेसर एटा से किया जा रहा था।
जब जिलाधिकारी नेहा शर्मा को यह शिकायत की गई तो उन्होंने जिला प्रोबेशन अधिकारी को तुरंत कार्यवाही करने के आदेश दिए जिसके बाद जिला प्रोबेशन अधिकारी के निर्देशों के बाद कल्याण अधिकारी अपर्णा कुलश्रेष्ठ मौके पर आशा ज्योति केंद्र की टीम लेकर पहुंची और दोनों से बात करने के बाद उन्हें सीडब्ल्यूसी कार्यालय में ले जाया गया जहां उनका मेडिकल करवाया जाएगा।
अब पूरी कार्रवाई के बाद ही यह पता चलेगा कि आखिर यह विवाह बाल विवाह था या नहीं। क्योंकि विवाह में रजिस्ट्रेशन के लिए जो आधार कार्ड दिए गए थे उसके हिसाब से लड़की की उम्र 18 वर्ष से ज्यादा है इसलिए मेडिकल के द्वारा यह पता लगाया जाएगा कि उसकी उम्र कितनी है।