Friday, April 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » उपमुख्यमंत्री हिंदुत्व को दे गये धार बोले कोई जाति पाँति नहीं सिर्फ हिंदुत्व की बात होगी

उपमुख्यमंत्री हिंदुत्व को दे गये धार बोले कोई जाति पाँति नहीं सिर्फ हिंदुत्व की बात होगी

कानपुर, राजीव रूहेला। आज उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री डॉ0 दिनेश शर्मा ने कानपुर में विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया सुबह छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के प्रांगण में बने हेलीपैड पर उतरकर विश्वविद्यालय में आयोजित युवामंच के कार्यक्रम में पहुंचे कुलपति नीलिमा गुप्ता ने उनका स्वागत किया उपमुख्यमंत्री के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी भी मंच पर उपस्थित थे। विश्वविद्यालय के कार्यक्रम के बाद विकास नगर स्थित स्कूल जयनारायण विद्यालय के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में दिनेश शर्मा ने अपना व्याख्यान दिया। कानपुर के दक्षिण में स्थित त्रिवेणी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूटस जरौली में भी संस्था के वार्षिक उत्सव में शामिल होने पहुंचे, मंच पर क्षेत्रीय विधायक एवं सरकार में औद्योगिक मंत्री सतीश महाना ने उनका स्वागत किया महाना ने कहा कार्यक्रम के आयोजक प्रबोध मिश्रा इस क्षेत्र में कोई न कोई धार्मिक कार्यक्रम कभी रामकथा, कभी भागवत पुराण हिन्दू संस्कृति को जिंदा रखने वाले कार्यक्रम हमेशा करवाते रहते हैं और क्षेत्र की जनता ने विकास की जिम्मेदारी मुझे दे रखी है जिसको मैं ईमानदारी से निभा रहा हूँ।
उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने इशारों-इशारों में कहा मुठ्ठी बंधी रहनी चाहिए कोई अगड़ा न कोई पिछड़ा न सवर्ण और न अनुसूचित जाति सबको इकट्ठा रहकर देश को मजबूत बनाने का काम करना है। इशारों में साफ था लोकसभा चुनावों की रणनीति भाजपा की क्या होगी। जनता से पूछा आप लोग नकल चाहते हो क्या? जनता से आवाज आयी बिलकुल नहीं तो फिर नकल वाली सरकार नहीं बनानी है। कार्यक्रम में निर्धारित समय से बहुत देर में पहुचने के कारण तमाम भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों/कार्यकर्ताओं में स्मृतिचिन्ह फूलमाला आदि नहीं दे पाने पर मायूसी देखी गयी, कानपुर दक्षिण भाजपा के जिलामंत्री संजय कटियार का नाम स्मृति चिन्ह भेंट करने वालों में था किन्तु मंच पर नहीं जा सके मगर उपमुख्यमंत्री ने चलते समय संजय कटियार और महेन्द्र सिंह चैहान से स्मृति चिन्ह मांग कर अपने हाथ में ले लिया। कार्यक्रम के मंच पर प्रमुखता से महापौर प्रमिला पाण्डेय, महेश त्रिवेदी, अरुण पाठक, उत्तर जिला भाजपा अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी रहे।
कुछ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को जानकारी थी कि उपमुख्यमंत्री बर्रा-2 पटेल चैक के रास्ते से जायेंगे अतः पटेल चैक पर तमाम कार्यकर्ता किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष विनय मिश्रा, महिला मोर्चा की लक्ष्मी शुक्ला, अनिता सिंह, दीपक पाण्डेय, अर्पित शुक्ला, के0के0 सिंह, मोहित गुप्ता आदि सरदार पटेल की प्रतिमा की छतरी के नीचे स्वागत करने हेतु खड़े रहे किन्तु अचानक उपमुख्यमंत्री के रूट में परिवर्तन कर दिया गया जिससे वे बर्रा फ्लाईओवर से कर्रही रोड के रास्ते से निकल गये मायूस कार्यकर्ता भागकर कार्यक्रम स्थल पर पहुँचे कुछ कार्यकर्ता चर्चा कर रहे थे कि कुछ भाजपा के नेताओं ने जानबूझकर रास्ता बदलवा दिया।